मंत्री सोनी द्वारा कोविड-19 सबंधी सेहत विभाग के सलाहकार और सचिव से बैठक

0
34
सेहत विभाग के सलाहकार डॉ. के.के. तलवाड़, सचिव सेहत डी.के. तिवाड़ी और जिला अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी।

कोविड -19 के ईलाज के लिए सरकार करवा रही है हर तरह के प्रबंध

अमृतसर, 25 जून (पवित्रजोत): अमृतसर में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और इस की रोकथाम के लिए जुगतबंदी करने के लिए डाक्टरी शिक्षा और खोजमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने सेहत विभाग के सलाहकार डॉ. के.के. तलवाड़, सचिव सेहत डी.के. तिवाड़ी और जिला अधिकारियों के साथ विस्तृत मीटिंग की। मीटिंग में डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर हिमाशूं अग्रवाल, कमिश्नर निगम कोमल मित्तल, प्रिंसिपल सुजाता शर्मा, सिवल सर्जन डा. जुगल किशोर भी उपस्थित थे। इस मौके फैसला लिया गया कि गुरू नानक मैडीकल कालेज और अस्पताल अमृतसर प्रत्येक व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट 24 घंटों में दे, जिसके साथ संदिग्ध व्यक्तियों को मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकेगी और पाज़ीटिव आए मरीज़ का ईलाज शुरू करके उसके संपर्क चेन को तोड़ा जा सकेगा। सोनी ने कहा कि हमने कोविड-19 पर जीत प्राप्त करनी है और इसके लिए हम कोरोना को फैलने से रोकने के साथ-साथ इसके इलाज की तरफ भी पूरा ध्यान दे रहे हैं।
सोनी ने इस मौके प्रैस के साथ बातचीत करते हुए बताया कि पंजाब में करीब 2.40 लाख लोगों के कोविड टैस्ट किये जा चुके हैं, जिस में से 4 हज़ार के करीब व्यक्ति पाज़ीटिव आए हैं। उन्होने कहा कि हमारे पास पीडित मरीज़ों के इलाज के लिए हर तरह के प्रबंध मौजूद हैं और सरकार महंगी से महंगी ईलाज प्रणाली की व्यवस्था भी सरकारी अस्पतालों में कर दी जा चुकी है। इसके इलावा प्लाज्मा के साथ पीडितों का इलाज भी शुरू किया जा चुका है, जिसके अच्छे नतीजे सामने आए हैं। उन्होने कोविड -19 से ठीक हुए लोगों से अपील की कि वह प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आए, जिससे पीडित लोगों का इलाज आसानी के साथ किया जा सके। उन्होने बताया कि इस समय पर सभी अस्पतालों में ईलाज की कमांड सीनियर डाक्टरों हाथ है और वह स्टेट स्तर पर बनाए गए ग्रुपों में भी ज़रूरत समय सलाह-मशवरा करके मरीज़ों की सेहत-संभाल में लगे हैं।
इस मौके एक प्रश्न के उतर में सोनी ने कहा कि केंद्र की तरफ से कोविड संकट में लगातार डीज़ल और पेट्रोल की कीमतों में इजाफा करके लोगों पर फ़ाल्तू वित्तीय बोझ पाया जा रहा है, जोकि निंदनीय है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के इस फ़ैसले विरुद्ध सोमवार को रोष प्रदर्शन करेगी। उन्होने लोगों से अपील की कि वह कोविड -19 से बचाव के लिए सेहत विभाग की तरफ से दीं जा रही हिदायतें पर अमल करें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY