मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने ‘पेड़ लगायो-धरती बचाओ समागम दौरान ई.ऐस.आई. अस्पताल में पौधा लगा कर वृक्ष लगाने की मुहिम की शुरुआत की

0
30

वृक्षों से बिना मानव का जीवन असंभवः मेयर करमजीत सिंह रिंटू
अमृतसर 14 अक्तूबर (पवित्र जोत) : मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने आज ई.एस.आई. अस्पताल मजीठा रोड में ‘पेड़ लगायो-धरती बचाओ दौरान मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस दौरान डा. जसविन्दर कौर मैडीकल सुपरडैंट की तरफ से मेयर करमजीत सिंह रिंटू को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। इस मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने ई.एस.आई. अस्पताल में पौधा लगा कर वृक्ष लगाने की मुहिम की शुरुआत की।
इस दौरान मेयर करमजीत सिंह रिंटू संबोधन करते कहा कि ई.एस.आई. अस्पताल की तरफ से ‘पेड़ लगायो-धरती बचाओ प्रोगराम के अंतर्गत वृक्ष लगाने का जो लक्ष्य निश्चित किया है वह बेहद श्लाघायोग्य है। मेयर रिंटू ने कहा कि आज के समय में वृक्ष लगाने का जो अहद लेकर चल रहे हैं वह हमारी पीढ़ीयों के लिए बेहद लाभदायक सिद्ध होगा। मेयर रिंटू ने कहा कि वृक्ष और मानव का बहुत ही गहरा रिश्ता है। उन्होनें कहा कि शुरू से अंत तक वृक्ष मानव का साथ निभाते हैं और वृक्ष उस परमात्मा द्वारा दिए गए अनमोल तोहफे हैं। वह केवल हमारे लिए ही नहीं बल्कि धरती पर रहते हरेक संजीव प्राणी के लिए बहुत जरूरी हैं। यहाँ तक कि पृथ्वी का जीवन वृक्षों की अस्तित्व के साथ ही चलता रह सकता है।
मेयर रिंटू ने कहा कि ई.ऐस.आई. अस्पताल को ‘पेड़ लगायो-धरती बचाओ प्रोगराम के अंतर्गत नगम निगम की तरफ से किसी किस्म की कोई भी जरूरत हो उसके लिए हम हमेशा सहयोग करेंगे। मेयर ने कहा कि ई.ऐस.आई. अस्पताल में लोगों की सुविधा के लिए बहुत जल्द सीमेंट के बैंच भी भेजे जा रहे हैं जिससे लोगों को किसी किस्म की कोई तकलीफ न हो।
इस मौके ई.ऐस.आई. अस्पताल के डा. जसविन्दर कौर मैडीकल सुपरडैंट, डा. विनोद लूथरा की तरफ से मेयर करमजीत सिंह रिंटू का विशेष सम्मान चिह्न देकर सम्मानित किया।
इस मौके मेयर डा. जसविन्दर कौर मैडीकल सुपरैंडट विनोद लूथरा संजीव कुमार संजीव वर्मा डा. वन्दना एस.एम.ओ राजीव कुमार सीनियर सहायक आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY