निगम की टीम को अवैध कब्जे हटाने से रोका गया

0
43

दुकान के मालिक के ख़िलाफ़ ऐफ.आई.आर दर्ज करने के लिए पुलिस कमिशनर को लिखा पत्र

अमृतसर 14 अक्तूबर (राजिंदर धानिक) : डिप्टी कमिशनर अमृतसर, मेयर नगर निगम और कमिशनर नगर निगम के दिशा -निर्देशों अनुसार श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश गुरपर्व को मुख्य रखते हुए अस्टेट अफ़सर धरमिन्दरजीत सिंह, SGPC की तरफ से अडीशनल मैनेजर बलदेव सिंह और इलाका पुलिस समेत डिच्च मशीन, टिप्पर, नगर निगम की पुलिस फोर्स और अस्टेट विभाग के इंस्पेक्टर राज कुमार और जूनियर सहायक अरुण सहजपाल, विभागीय अमला की मदद के साथ हेरिटेज स्ट्रीट, जलियांवाला बाग़ वाली साईड और लस्सी वाली मार्केट, ब्रह्म बूटा मार्केट और लंगर हाल की बैकसाईड अखाड़ा बाबा श्री चन्द वाली रोड पर कार्यवाही करते हुए नाजायज आरज़ी कब्जों को हटाया गया और 09 -10 -2021 को SGPC की ज़िला प्रशाशन के साथ हुई मीटिंग में लिए गए फ़ैसले अनुसार यह जगह SGPC के मुलाजिमों को खाली करवा कर दी गई और SGPC के मुलाजिमों को कहा गया कि अब इन जगह पर दोबारा नाजायज कब्ज़े न होने दिए जाएँ और यदि दोबारा इस जगह पर किसी दुकानदार /व्यक्ति की तरफ से कोई नाजायज कब्ज़ा किया जाता है तो उस सम्बन्धित नगर निगम अमृतसर को लिखित रूप में सूचित किया जाये, जिससे सबंधित व्यक्ति ख़िलाफ़ बनती कार्यवाही करने के लिए पुलिस विभाग को लिखा जाये।
नगर निगम की तरफ से SGPC को विश्वास दिलाया गया कि उनकी तरफ से श्री गुरु रामदास जी महाराज जी के गुरपर्व को मनाने के लिए पूरा सहयोग दिया जाये और संगत को किसी प्रकार की मुश्किल पेश नहीं आने दी जायेगी। इस पूरी कार्यवाही में ट्रैफ़िक पुलिस और एरिया पुलिस की तरफ से पूर्ण सहयोग दिया गया। कार्यवाही दौरान अखाड़ा बाबा श्री चन्द वाली रोड पर जब आरज़ी इनकरोचमैंट को मौके से हटाया जा रहा था तो मार्केट के कुछ दुकानदारों की तरफ से इस कार्यवाही को करने से रोक दिया गया और नगर निगम और SGPC ख़िलाफ़ नारेबाज़ी शुरू कर दी गई, जिस कारण मौके से आस -पास लोगों का काफ़ी जलसा हो गया, जिस कारण कार्यवाही को में ही रोकना पड़ा। लोगों के हजूम की तरफ से नगर निगम की डिच्च मशीन को अपने कब्ज़े में ले लिया गया और मुलाजिमों के साथ बदसलूकी और गाली -गलौच की। सरकारी काम में विघ्न डालने, बदसलूकी और गाली गलौच करने के लिए नगर निगम की तरफ से अखाड़ा बाबा श्री चन्द रोड के दुकानदार 1) बब्बी ढाबे वाला का लड़का गोपी, 2) टकसाल की दुकान का मालिक जिसका नाम नहीं पता और 3) ब्रह्म बूटा मार्केट के सामने अखाड़ा बाबा श्री चन्द रोड की पहली दुकान के मालिक के ख़िलाफ़ ऐफ.आई.आर दर्ज करने के लिए पुलिस कमिशनर को पत्र लिख दिया गया है।
इसके साथ ही शहरवासियो को त्योहारों को मद्देनज़र रखते हुए और शहर में श्रद्धालुओं की आमद को देखने हुए अपील की गई कि शहर में सरकारी ज़मीन/फुट्टपाथ /दुकानों के बाहर /बरामदों आदि में कोई भी दुकानदार /व्यक्ति समान आदि रख कर नाजायज कब्ज़े करने की कोशिश न करे। यदि कोई दुकानदार /व्यक्ति शहर में सरकारी ज़मीन /फुट्टपाथ/दुकानों के बाहर /बरामदों आदि में समान रख कर नाजायज कब्ज़ा करता पाया जाता है तो उसके ख़िलाफ़ बनती कानूनी कार्यवाही तुरंत अमल में लाई जायेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY