आज़ादी का अमृत महोत्सव के विषय पर चित्र प्रदर्शनी का दूसरा दिन

0
46

 

शहर की टाऊन हाल बिलडिंग में तीन दिवसीय प्रदर्शनी हुई शुरू

निगम कमिशनर मलविन्दर सिंह जगी ने मुख्य मेहमान के तौर पर की शिरकत

अमृतसर 25 अगस्त (पवित्र जोत) : भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय की तरफ से देश भर में “आज़ादी का अमृत महोत्सव के विषय पर अलग अलग स्थानों पर प्रोग्रामों का आयोजन किया जा रहा है। इसी लड़ी के अंतर्गत अमृतसर की टाऊन हाल बिलडिंग में एक तीन दिवसीय प्रदर्शनी लगाई गई है, जिसके दूसरे दिन निगम के कमिशनर मलविन्दर सिंह जग्गी ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस मौके उन्होंने कहा कि ऐसे प्रोगराम नयी पीढ़ी को सीध देने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी में पंजाबियों ने भी बड़े स्तर पर बलिदान दिए हैं।
इस मौके मुख्य मेहमान को ऐन.सी.सी. की फर्स्ट बटालियन के कैडिटस ने सलामी दी। इतना ही नहीं, ऐन.सी.सी. के अफसरों और कैडिटस ने स्टेज से परफॉर्म भी किया और लोगों के लिए खींच का केंद्र बने।
इस मौके सूचना और प्रसारण मंत्रालय के फील्ड प्रचार अफ़सर गुरमीत सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री के बुलावे के बाद मंत्रालय की तरफ से देश भर के में “आज़ादी का अमृत महोत्सव विषय पर चित्र प्रदर्शनियाँ और दूसरे प्रोग्रामों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस साल के मार्च महीने में शुरू हुए प्रोग्रामों की लड़ी 75 हफ़्तों का सफ़र तय करती हुई समाप्त होगी।
इसके साथ ही प्रातःकाल 6.30 बजे फिट इंडिया फ्रीडम रन का भी आयोजन किया गया, जो गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी के मेन गेट से शुरू होकर छेहरटा चौंक तक आयोजित करवाई गई। इस दौड़ को म्युनिसिपल निगम के ऐडीशनल कमिशनर सन्दीप ऋषि ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
बहरहाल तृण रोज़ा चित्र प्रदर्शनी में कल केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के सीनियर आधिकारियों के इलावा ऐन. सी.सी. अधिकारी और कैडेट बड़े स्तर पर शिरकत करेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY