मेयर और कमिश्नर द्वारा गुमानपुरा छेहरटा में गौशाला एवं पशु जन्म नियंत्रण केन्द्र का उद्घाटन

0
52

आवारा पशुओं की होगी देखभाल व आवारा कुत्तों की बढ़ती संख्या से राहत :- मेयर करमजीत सिंह
अमृतसर 10 अगस्त (राजिंदर धानिक) : मेयर करमजीत सिंह और कमिश्नर मलविंदर सिंह जग्गी ने गुमानपुरा रोड, नारायणगढ़ छेहरटा में गौशाला का उद्घाटन किया. इसके अलावा एक आवारा कुत्तों की नसबंदी केंद्र और एक ट्रक आवारा पशुओं के लिए हाइड्रोलिक लिफ्टिंग वाहन का भी उद्घाटन किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए महापौर करमजीत सिंह ने कहा कि शहर में आवारा एवं बीमार पशुओं की देखभाल एवं रख-रखाव के लिए नगर निगम द्वारा Rs. 93.74 लाख रुपये की लागत से इस गौशाला की स्थापना की गयी है. इसके अलावा गुमानपुरा गौशाला में 28.42 लाख रुपये की लागत से पशु जन्म नियंत्रण केंद्र (एबीसी) स्थापित किया गया है जिसमें वार्डवार समय सारिणी बनाकर 5000 आवारा कुत्तों की नसबंदी की जाए. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कुत्ता पकड़ने वाली टीमों द्वारा अलग-अलग इलाकों में जाकर आवारा कुत्तों को पकड़ जाएगा और केंद्र में नसबंदी/टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। केंद्र प्रति सप्ताह लगभग 150 आवारा कुत्तों की नसबंदी करेगा। इसके अलावा एक अत्याधुनिक ट्रैक्टर पर लगे पशु पकड़ने वाले वाहन को भी सड़क पर उतारा गया है, जिसकी कीमत 15 लाख रुपये है।
इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता सुनील महाजन, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. योगेश अरोड़ा, डॉ. अंकित, डॉ. दर्शन कश्यप, सतीश बल्लू, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक जे.पी. बब्बर, जगदीप सिंह, निर्भय सिंह, सेनेटरी इंस्पेक्टर रविंदर कुमार, जे.ई. कुलविंदर सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY