अमृतसर जिले के पाँच खिलाड़ी चुने गए ओलंपिक खेल के लिए : अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर

0
212

अमृतसर, 18 जून (राजिंदर धानिक) : टोको में शुरू हो रही ओलंपिक खेलों में अमृतसर जिले के पाँच खिलाड़ी चुने गए हैं। जिनमें से चार पुरुष और एक महिला खिलाडी है। इस सम्बन्धित ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाग लेते समय अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल ने बताया कि पांचों खिलाड़ी हाकी के लिए चुने गए हैं। जिनमें गुरजंट सिंह, दिलप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह और गुरजीत कौर है। मूधल ने इन खिलाड़ियों को बधाई देते कहा कि यह अपने राज और देश का नाम रौशन करेंगे।
इससे पहले ओलंपिक खेल में भाग लेने जाने वाले पंजाब के अथलीटो को वीडियो कानफरंसिंग के द्वारा अपने प्रदर्शन के द्वारा राज्य और देश का नाम चमकाने का न्योता देते खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि पंजाब को पूरी उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी टोको से बड़ी संख्या में तमगे जीत कर घर लौटेंगे।
पंजाब के खिलाड़ियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा बातचीत करते शूटिंग के प्रसिद्ध खिलाड़ी रहे राणा सोढी ने टोको जा रहे पंजाब के खिलाड़ियों को इस खेल महांकुंभ के लिए अपनी, तैयारियाँ को अंतिम छूूँ देने और ज़रुरी -सामान की ख़रीद के लिए पाँच -पाँच लाख रुपए सौंपे।
हरेक खिलाड़ी के लिए माली मदद का ऐलान करते राणा सोढी ने कहा कि उम्मीद है कि टोको उलम्पिकस में भारत की तरफ से तकरीबन 190 सदस्यता दल भाग लेगा, जिस में से 100 अथलीट पहले ही कुआलीफायी कर चुके हैं। इन में 56 पुरुष और 44 महिला हैं। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि 25 से 30 ओर अथलीट 23 जुलाई से शुरू हो रही इन खेल के लिए कुआलीफायी करेंगे।
इस मौके ज़िला खेल अफ़सर गुरलाल सिंह, ज़िला सूचना अफ़सर रणजीत सिंह के इलावा खिलाड़ियों के माता पिता भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY