नगर निगम के हाऊस की बैठक में विकास के कामों को लगी मोहर

0
38

पत्रकारों समेत कौंसलरों के पति,पुत्र,पिता किये हाल से बाहर
एक कमरो में कवरिंग के लिए लगाई एल ई डी की आवाज़ रही बेकार,बिजली ने की आँख मिचोली
अमृतसर, 9जुलाई (पवित्र जोत)- मेयर करमजीत सिंह रिंटू की रहनुमाई में नगर निगम हाऊस की बैठक दौरान अजंडे में डाले मतों को पास किया गया। ज़्यादातर मतें विकास कामों के साथ सम्बन्धित थे। नगर निगम की ज़मीनें और ई वहीकल चार्जिंग स्टेशन करने वाले  मता नंबर 68 को पेडिंग कर दिया गया। इसके इलावा करीब दो तीन मतों को पैंडिंग बताए जा रहे हैं।
अजंडा विभाग के अधिकारी दलजीत सिंह की तरफ से सभी मतों को पढ़ने के बाद मेयर करमजीत सिंह ने कहा कि शहर के पाँच हलकों की वार्डों जहाँ काम बाकी हैं उन को हाऊस के मतों  में पास कर दिया गया है। बैठक के दौरान सीनियर डिप्टी मेयर रमन बखशी, डिप्टी मेयर यूनिस कुमार, जतिन्दर सोनिया महेश खन्ना,प्रमोद बब्बला,विकास सोनी समेत दूसरे कई कौंसलरों ने अपने अपने वार्ड की मुशकलें हल करवाने, शहर के कामों, निगम के आधिकारियों कर्मचारियों की लापरवाहीयो और अपने विचार पेश किये। हाऊस में बैठने वाले विरोधी भाजपा और अकाली दल के काऊंसलर कोई ख़ास टिप्पणी नहीं कर सके। जबकि भाजपा काऊंसलर जरनैल सिंह ढोट, अरविन्द शर्मा ने माइक ज़रूर पकडा था परन्तु वह भी बधाई देते कामों की प्रशंसा करते ही नज़र आए। विरोधी कौंसलर की अपेक्षा ज़्यादा कांग्रेसी काऊंसलर कुछ कदम को लेकर ऐतराज़ करते देखे गए।

प्रैस का किया दाख़िला बन्द
नगर निगम में पहले भी कई मेयर आ चुके हैं। परन्तु किसी ने भी पत्रकारों के साथ ऐसे काम नहीं किये जो मेयर करमजीत सिंह रिंटू कर रहे हैं। कभी पत्रकारों को हाल में सबसे पीछे बिठा दिया जाता रहा है। इस बारी तो सभी हदों  को पार कर दिया गया जब निगम हाऊस में पत्रकारों का दाख़िला ही बंद कर दिया गया। पत्रकारों के इलावा मेयर, कमिशनर सहित सभी पार्टियों के कौंसलरो समेत दर्जनों अधिकारी और कर्मचारी झुरमुट डाल कर बैठे और ठहरे नज़र आए।

बिजली के रहे बुरे हाल
नगर निगम हाऊस की बैठक पत्रकारों का दाख़िला न देने की नियत के चलते मेयर दफ़्तर के समीप एक कमरे में एल ई डी लगा कर पत्रकारों के लिए कवरिंग करने का असफल यत्न किया गया। क्योंकि बार लाइट जाने और बेकार आवाज़ आने के कारण कुछ भी समझ नहीं आ रहा था। इस तरह नगर निगम में मनमर्जियों का बोलबाला देखने को मिला।

प अक्षर वाले निकाले हाउस से बाहर
नगर निगम हाऊस में प अक्षर के रिश्तेदारों और पत्रकारों को हाउस से बाहर निकाल दिया गया। प से पत्रकार,कौंसलरों के पति, पुत्र, पिता, को हाऊस के आसपास भी नहीं फटकने दिया गया। कई पति कौंसलरो को तो कमरो में कुर्सियों तक बैठने को नहीं मिलीं। पत्रकारों को हाल में जाने से रोकने के लिए उसके हाल को जाने वाला एक दाख़िले वाला दरवाज़ा ताला लगा कर और आगे मेज़ रख कर बंद कर दिया गया। बाकी जाते दो रास्तों पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY