औजला की तरफ से पानी वाले बोरों और तुंग ढाब में फेंके जाते पानी की जांच करने की हिदायत

0
69

नैशनल हाईवे पर चलते काम यातायात में रुकावट न बने -डिम्पा
अमृतसर 29 जून (राजिंदर धानिक ) : लोक सभा मेंबर गुरजीत सिंह औजला और जसबीर सिंह डिम्पा ने ज़िले में सरकार की तरफ से चलाईं जा रही विकास और कल्याणकारी योजनाओं अधीन हो रहे कामों की समीक्षा करते जहाँ आधिकारियों के पास से अब तक हुए कामों के विवरन लिए, वहीं भविष्य की रणनीति बारे भी विचार की। दोनों संसद सदस्यों ने ज़ोर दे कर कहा कि सरकार की तरफ से खर्च किए गए पैसो का लाभ आम लोगों को मिलना चाहिए और इस पैसो का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इस मौके औजला ने यह भी हिदायत की कि शहर में पीने वाले पानी के लिए किये गए बोरों की गहराई की जांच की जाये। उन्होंने तुंग दाब में पड़ते गंदे पानी का स्थायी हल करने के लिए प्रदूषण विभाग के आधिकारियों को भी हिदायत की कि वह दाब में पानी फेंकने वाली सभी इकाईयों के पानी की अचानक जांच करें जिससे पानी में ज़हर घोलने वाले लोगों का पता लगा कर उनको बनती सज़ा दी जा सके।
अमृतसर में साफ़ सफ़ाई की बुरी हालत पर दुख प्रकट करते औजला ने कहा कि शहर को सुधारने के लिए ज़रूरी है कि अमृतसर छावनी के इलाके से जाँच सीखी जाये। उन्होंने कमिशनर निगम कोमल मित्तल को कहा कि वह इस माडल को अपनाने और ऐसा तजुर्बा एक -दो वार्डों में लागू किया जाये।
डिम्पा ने अमृतसर और जालंधर सड़क पर चल रहे मुरम्मत के काम को ठीक ढंग के साथ करते हिदायत की कि यह काम लोगों की यातायात को न प्रभावित करे। उन्होंने बताया कि रईआ, जंडियाला गुरू में बने पुलों की फिर निर्माण स्थानिक ज़रूरतों को ध्यान में रखकर की जानी है, जो कि काफी समय ले सकती है। इस लिए नेशनल हाईवे अथारटी के आधिकारियों को हिदायत की कि इस लिए स्थानिक पुलिस और जंडियाला, रईआ जैसे कस्बों की नगर कौंसिलों के साथ मीटिंग करके उचित परिवर्तनीे प्रबंध किये जाएँ।
औजला ने इस मौके जल स्पलाई, स्मार्ट सीटी, प्रधान मंत्री हाउसिंग योजना, आयूशमान भारत स्कीम, शिक्षा संस्थायों की स्कीमों, पंचायती फंड का प्रयोग, सालिड वेस्ट मैनजमैंट आदि योजनाओं की समीक्षा की। इस मौके डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा ने उपस्थित ज़िला आधिकारियों को हिदायत की कि वह यह यकीनी बनाए कि उनके दफ़्तर में काम करता कोई भी कर्मचारी कोरोना वैक्सीन लगवाए बिना न रहे। उन्होंने कहा कि हरेक कर्मचारी का रोज़मर्रा की कई लोगों के साथ सीधा व्यवहार पड़ता है, इसलिए ज़रूरी है कि करोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए अधिक से अधिक टीकाकरन किया जाये। इस मौके कमिशनर निगम कोमल मित्तल, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल, एस पी गौरव तुर्रा, सिवल सर्जन डा. चरनजीत सिंह, एस ई जतिन्दर सिंह और गुरशरन सिंह खेहरा, ऐक्सियन गुरदेव सिंह कंग और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY