किसानों के लिए अच्छी खबर: मोदी सरकार ने लिया ऐतिहासिक फैसला, भाजपा किसान मोर्चा ने किया धन्यवाद: बिक्रमजीत सिंह चीमा

0
398

 

 

चंडीगढ़/अमृतसर, 20 मई ( राजिंदर धानिक   ) :  केंद्र सरकार ने किसानों को राहतदेते हुए डी.ऐ.पी. खाद की कीमत पर सब्सिडी देकर डी.ए.पी. खाद की कीमत आधी कर दी है। पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बिक्रमजीत सिंह चीमा ने मोदी सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि अब डी.ए.पी. खाद की बोरी किसान को मात्र 1200 रुपये में उपलब्ध होगी, जिसे उर्वरक कंपनी द्वारा कीमत में वृद्धि किए  जाने के कारण बढ़ाकर 2400 रुपये कर दिया गया था।

                चीमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को राहत दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपात बैठक बुलाकर किसानों के पक्ष में ये बहुत बड़ा फैसला लिया है। चीमा ने कहा कि अब फर्टिलाइजर पर सब्सिडी बढ़ा दी गई है, जिससे किसानों को पहले 500 रुपये की जगह 1200 रुपये तक का फ़ायदा होगा तथा मोदी सरकार की तरफ से किसानों को सब्सिडी के रूप में 1100 करोड़ रूपये से अधिक की सब्सिडी देकर किसान हितैषी होने का सबूत दिया गया है।

                बिक्रमजीत सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के किसानों को यह सब्सिडी देकर किसानों पर 1100 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ नहीं डाला गया है और इससे किसानों की लागत भी बचेगी और किसान समृद्ध होंगे। उन्होंने कहाकि पहले भी मोदी सरकार द्वारा किसानों के हक में समय-समय पर ऐतिहासिक फैसले लेकर किसानों की मदद की गई है तथा इसलिए भाजपा किसान मोर्चा अपनी पूरी टीम की तरफ से मोदी सरकार को धन्यवाद करता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY