मोदी जी का जन्मदिन सेवा सप्ताह रूप में मनाऐगे – तरूण चुघ

0
67

 

प्रधानमंत्री मोदी के 70 वें जन्मदिवस में 700 जरूरतमंद परिवारों को राशन किट देगें – तरूण चुघ

70 स्थानों पर स्वच्छता , ब्लड डोनेशन, प्लाज्मा डोनेशन, दिव्यांगों को उपकरणों , अस्पतालों एवं गरीब बस्तियों में फल वितरण व वृक्षारोपण के कार्यक्रम करेगें – तरूण चुघ

अमृतसर – भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे.पी. नडडा जी के आहवान पर प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के 70 वें जन्मदिन को ‘‘सेवा सप्ताह’’ के रूप में मनाने के अन्तर्गत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मन्त्री तरूण चुघ ने अपने लाहौरी गेट कार्यालय में केन्द्रीय विधानसभा हल्के के जरूरतमंद , गरीब , असहाय लोगो को राशन वितरित किया व सेवा सप्ताह में 700 जरूरतमंदो को राषन किट दी जाएगी।

राशन कीट वितरण कार्यक्रम में बोतले हुये चुघ ने कहा की गरीबों के मसीहा प्रधानमन्त्री श्री नरेेन्द्र मोदी जी ने पूरा जीवन राष्ट् की सेवा और गरीबों के लिये समर्पित कर दिया है इसलिए यह उचित समय है कि हम उनके जन्म दिन का सप्ताह ‘‘सेवा सप्ताह’’ के रूप में मनायें। उन्होने कहा की छुआ छुत महापाप है दुखी ,गरीब ,असहाय ,पीडीतों ,वंचित व असहाय के लिये कार्यरत रहना ही श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन की फिलोसफी है ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुये चुघ ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इस वर्ष 17 सितंबर को अपने जीवन के 70 वर्ष पूरे कर रहे हैं, इसलिए इस बार के सेवा सप्ताह कार्यक्रम की थीम भी 70 रखी गई है। इस सेवा सप्ताह कार्यक्रम के दौरान 14 से 20 सितंबर तक हर जिले में 70 स्थानों पर सेवा भाव के साथ स्वच्छता कार्यक्रम, ब्लड डोनेशन, प्लाज्मा डोनेशन, दिव्यांगों को उपकरणों का वितरण, अस्पतालों एवं गरीब बस्तियों में फलों का वितरण और वृक्षारोपण जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

चुघ ने कहा की लाॅकडाउन के समय तीन महीने तक मोदी सरकार ने गरीब महिलाओं को तीन मुफ्त गैस सिलिंडर उपलब्ध करवाई। साथ ही, देश के 80 करोड़ लोगों व पंजाब में 1 करोड 40 लाख पंजाबीयों को के लिए मार्च से नवंबर तक 8 महीने का मुफ्त राशन का भी प्रबंध सरकारी डिपुओं के माध्यम से किया। लॉकडाउन के तीन महीनों में 20 करोड़ महिला जन-धन खाता धारकों के एकाउंट में 1500 रुपये (500-500 रुपये की तीन किस्तें) पहुंचाई गई।

चुघ ने कहा की स्वतन्त्रता के 75 साल पुरे होने पर 2022 तक भारत के प्रत्येक नागरिक का अपना घर हो , उसमे 24 घण्टे बिजली हो , षोचालय हो ,हर हाथ में रोजगार ,किसानों की आमदन दो गुणा ,गरीबी व गंदगी मुक्त भारत हो , समाज के अन्तिम छोरे पर खडें भारतवासी को अहसास हो की वो भी देष का प्रतिष्ठित नागरिक है। 30 करोड से ज्यादा जनधन योजना के माध्यम से बैंक खाते खोलने , स्वच्छ भारत अभियान , फसल बीमा योजना , मुद्रा योजना के माध्यम से 7.5 करोड युवाओ को स्वरोजगार के अवसर , उज्जवला योजना में 8 करोड से ज्यादा गरीब महिलायों को गैस सिलैण्डर , 50 करोड गरीबो के लिये 5 लाख तक इलाज मुफत , प्रधानमंत्री सिचाई योजना , जी.एस.टी से एक देष एक कर , नोटबन्दी से कालेधन पर अचुक निषाना जैसी योजनाओं को मात्र गरीबो की भलाई के लिये बनाया गया है।
इस कार्यक्रम में पूर्व पार्षद राकेश वैद , मंडल प्रधान रोमी चोपडा , नवल सुमन , प्रदीप वर्मा , आशु खुराना , राजेश मेहता , नरेश शर्मा ,सोनू अरोडा , विशाल आर्य , मनजिन्दर बण्टी , सौरब , सजंय गुप्ता आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY