कोविड-19 महामारी दौरान मनरेगा के अंतर्गत अधिक से अधिक बनाएं जाएं जॉब कार्डः मनप्रीत सिंह

0
31
संयुक्त विकास कमिश्नर मनप्रीत सिंह ब्लाक विकास अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए साथ हैं एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर रणबीर मूधल, परमजीत कौर व अन्य।

अमृतसर और तरनतारन के ब्लाक विकास अधिकारियों से बैठक

अमृतसर, 11 जुलाई (पवित्रजोत): श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूअर्बन स्कीम ब्लाक हर्षा छीना के 18 गाँवों में सर्वव्यापक सुविधाएं देने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से संयुक्त रूप में एक मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम दौरान ब्लाक हर्षा छीना में अनेकों विकास कार्य चल रहे हैं।
इस सम्बन्ध में संयुक्त विकास कमिश्नर ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग मनप्रीत सिंह की तरफ से अमृतसर और तरनतारन में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करने के लिए अमृतसर और तरनतारन के ब्लाक विकास अधिकारियों के साथ जिला परिषद हाल में एक मीटिंग की गई। मीटिंग दौरान अलग-अलग कार्यकारी एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने चल रहे विकास कार्यों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर रणबीर मूधल ने जानकारी देते बताया कि बाग़बानी रिसर्च सैंटर प्लाट क्लीनिक, कृषि ट्रेनिंदग, सिवल डिस्पेंसरी महलावाला और सैंसर कला के विकास कार्यों का काम पूरा करके सम्बन्धित विभागों को बिल्डिंगें समर्पित कर दीं गई और इसी तरह आडीटोरियम-कम-सैमीनार का काम, झंजोटी से बग्गा कलाँ रोड का काम और मलटीपर्पज़ स्पोर्टस कंपलैक्स का काम लगभग पूरा हो चुका है। मूधल ने बताया कि श्यामा प्रसाद रूअर्बन स्कीम अधीन चल रहे सभी विकास कार्य गाँवों के लोगों के सर्वपक्षीय विकास के लिए लाभप्रस्द होंगे।
मीटिंग को संबोधित करते मनप्रीत सिंह ने कहा कि कोविड-19 महामारी दौरान अधिक से अधिक जॉब कार्ड बना जाएँ जिससे अधिक से अधिक लोगों को रोज़गार मुहैया हो सके। उन्होने ब्लाक विकास अधिकारियों को हिदायत की कि हर गाँव में 5-5 केटल, बकरी शैड तैयार किये जाएं। उन्होने कहा कि समूह ब्लाकों में खेल मैदान भी तैयार किये जाएँ जिससे बच्चे खेल प्रति आकर्षित हो सकें। इस अवसर पर तरनतारन के अधिक डिप्टी कमिश्नर परमजीत कौर ने भी तरनतारन में चल रहे विकास कामों की जानकारी दी।
मीटिंग में ज़िला विकास और पंचायत अधिकारी गुरप्रीत सिंह गिल के इलावा अमृतसर और तरनतारन के ब्लाक विकास अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY