अकाली दल द्वारा एन डी ए से अलग होना दुर्भाग्यपूर्ण : अश्वनी शर्मा

0
87

 

आखिरी मौके पर अकाली दल का विरोध सिर्फ राजनीतिक मकसद सिद्ध करना : शर्मा

 

अमृतसर : 27 सितंबर ( राजिंदर धानिक  ) पंजाब के राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए पंजाब भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक मे अकाली दल द्वारा एनडीए छोड़ने पर भी विचार हुआ । इसकी जानकारी देते हुए अश्वनी शर्मा ने कहाकि पंजाब भाजपा का मत है कि शिरोमणि अकाली दल का एनडीए से अलग होना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है । भाजपा ने हमेशा एनडीए की घटक दलों का सम्मान किया है । पंजाब मे भी भाजपा ने हमेशा पंजाब की शांति व भाईचारे के लिए अकाली दल के साथ गठबंधन धर्म निभाया है । अब जिन मुद्दों को लेकर अकाली दल ने नाता तोड़ा है, भाजपा उन पर अकाली दल से सहमत नहीं है । भाजपा पंजाब का अब दृढ़ मत है कि मोदी सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि क़ानून किसानों के हित्त मे हैं । भाजपा ने इन क़ानूनों के बारे मे लगातार शिरोमणि अकाली दल के साथ विचार-विमर्श किया है । पिछले तीन महीनों के दौरान इन क़ानूनों के बारे मे जो भी सवाल अकाली दल ने उठाए, केंद्र सरकार ने उन सब के जवाब दे दिए । अकाली दल की इन क़ानूनों के बारे मे स्ंतुष्टि थी और लगातार तीन महीने तक इन क़ानूनों का समर्थन करता रहा है । भाजपा पंजाब का मानना है कि अब आखिरी मौके पर अकाली दल का विरोध करना राजनीतिक मकसद सिद्ध करने के लिए है ।

            अश्वनी शर्मा ने कहाकि मोदी सरकार द्वारा किसानों के हित्त मे पिछले 6 वर्ष मे किए गए कार्य  बेमिसाल हैं । स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू करते हुए किसानों को लागत मूल्य से डेढ़ गुना एमएसपी देना, सरकारी खरीद मे हर वर्ष रिकॉर्ड बढ़ोतरी, 11 करोड़ किसानों के खातों मे सीधे तौर पर हर वर्ष 6000 रुपए भेजना, नीम कोटिड यूरिया की सप्लाई सुनिशचित करना, किसान क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था को मजबूत बनाना तथा गांवों के इनफास्ट्क्चर के लिए डेढ़ लाख करोड़ रुपए का फंड जारी करना सहित अनेकों कदम उठाए हैं ।

            अश्वनी शर्मा ने कहाकि यह दुख की बात है कि अकाली दल आज पंजाब मे गुमराहपुर्ण प्रचार कर रही कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी दिखाई दे रही है । पंजाब भाजपा पंजाब के किसानों को विश्वास दिलाती है कि एमएसपी थी, एमएसपी है तथा एमएसपी रहेगी । मंडियां भी यथावत रहेंगी तथा मंडी में आने वाला किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है ।

            पंजाब भाजपा किसानों तथा किसान संगठनों से अपील करती है कि वह आंदोलन का रास्ता छोड़ कर बातचीत के लिए आगे आएं । शर्मा ने कहाकि भाजपा की केन्द्रीय लीडरशिप तथा केंद्र सरकार खुले मन से किसानों के साथ बातचीत करने लिए तैयार है ।

            इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश, मदन मोहन मित्तल, अविनाश राय खन्ना, श्वेत मलिक, विजय सांपला, ब्रिज लाल रिनवा, मनोरंजन कालिया, प्रो॰ रजिन्दर भण्डारी, तीक्ष्ण सूद, जीवन गुप्ता, डॉ॰ सुभाष शर्मा, व मलविंदर सिंह कांग भी उपस्थित थे ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY