जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो द्वारा बेरोजगारों के लिए जा रहे काफी प्रयासः ए.डी.सी.

0
32

नौजवान घर बैठे ही करवा सकते हैं अपना रोज़गार कार्ड रिन्यू

अमृतसर, 4 जून (अकाशमीत): पंजाब सरकार के घर-घर रोज़गार मिशन अधीन जिला रोजगार और कारोबार ब्यौरो, अमृतसर की तरफ से जिले के बेरोजगार नौजवानों को रोज़गार और करियर बारे सही दिशा देने के लिए कई तरह के प्रयास किये जा रहे हैं।
इस बारे जानकारी देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) रणबीर सिंह मूधल ने बताया कि डी.बी.ई.ई अमृतसर की तरफ से डिजिटल माध्यम के द्वारा नौजवानों के साथ संपर्क किया जा रहा है और इस मुहिम अधीन अब तक लगभग नौजवानों ने डी.बी.ई.ई अमृतसर के पोर्टल www.pgrkam.com और अपने आप को रजिस्टर करवाया है। उन्होने बताया कि ब्यौरो की तरफ से कंपनियों से पद इकट्ठे करने के लिए एक आनलाईन लिंक तैयार किया गया है जिससे रजिस्टर नौजवानों को इन कंपनियों में आन-लाईन या टैलीफोनिक इंटरव्यू करवाकर नौकरी पर लगवाया जा सके। इसके इलावा ब्यौरो की तरफ से नौजवानों को आन-लाईन कैरियर काउंसलिंग दी जा रही है, जिस अधीन ब्यौरो के काउंसलर की तरफ से वीडियो काल करके नौजवानों को उनके कैरियर बारे, रोज़गार के अवसरों बारे और स्व-रोज़गार की स्कीमों बारे अपेक्षित जानकारी मुहैया करवाई जा रही है।
ब्यौरो के डिप्टी डायरैटर जसवंत राय ने बताया कि जिले के नौजवानों को स्व-रोज़गार के लिए लोन दिलाने के लिए आन-लाईन लिंक तैयार किया गया है और इस लिंक के द्वारा पिछले 10 दिनों में 600 से अधिक एप्लीकेशनें इकट्ठी हुई हैं। ब्यौरो के डिप्टी सी.ई.ओ. सतिन्द्र सिंह ने बताया कि ब्यौरो की तरफ से हैल्पलाईन नंबर 9915789068 और ई.मेल dbeeamritsarhelp@gmail.com जारी किया गया है, इस सुविधा के द्वारा नौजवान घर बैठे ही अपना रोज़गार कार्ड रीन्यू करवा सकते हैं और ब्यौरो की तरफ से दीं जा रही सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY