कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरपंचों और पंचों ने घर-घर दी दस्तकः डिप्टी कमिश्नर

0
21
मिशन फतेह के अंतर्गत सरपंच और पंच घर-घर जाकर लोगों को कोरोना महामारी सबंधी जागरूक करते हुए व प्रचार वाहन लोगों को करोना महामारी सबंधी जागरूक करते हुए।

प्रचार वाहन चला कर लोगों को किया गया जागरूक

अमृतसर, 28 जून (पवित्रजोत): पंजाब सरकार की तरफ से चलाए जा रहे मिशन फतेह के अंतर्गत रविवार को सरपंचों /पंचों और ज़िला विकास व पंचायत दफ़्तर के कर्मचारियों की तरफ से कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जिले के समूह गाँवों में घर-घर जाकर दस्तक दी और ब्लाक विकास और पंचायत दफ्तरों की तरफ से प्रचार वाहन चला कर इस महामारी विरुद्ध लोगों को जागरूक किया गया।
इस सबंधी जानकारी देते जिलाधीश शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि जिले अधीन पड़ते 9 बलाकों के 754 गाँवों में 860 पंचायतों के पंचों और सरपंचों की तरफ से घर-घर जाकर लोगों को कोरोना महामारी सबंधधी जागरूक किया गया है। ढिल्लों ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह के संदेश कि घरों से बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनो, भीड़ का हिस्सा न बन कर सामाजिक दूरी की पालना करो और अपने हाथों को बार-बार धोएं को अपने प्रतिदिन के जीवन अनिवार्य हिस्सा बनाने सबंधी लोगों को जागरूक करते बताया कि इन सावधानियों को अपना कर ही हम कोरोना महामारी पर नियंत्रण डाल सकते हैं। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मिशन फतेह के अंतर्गत डोर-टू-डोर मुहिम के द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक क्षेत्र कवर किया जायेगा।
इस सबंधी और अधिक जानकारी देते ज़िला विकास और पंचायत अधिकारी गुरप्रीत सिंह गिल ने बताया कि विभाग के जिले अंदर पड़ते 9 ब्लाकों के अधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से गाँव-गाँव जाकर कौवा एड डाउनलोड सबंधी भी जानकारी दी गई और कौवा एप डाउनलोड भी करवाया गया। उन्होने बताया कि प्रत्येक गाँव में जाकर मिशन फतेह के पैम्फलैटों की बाँट भी की गई और प्रत्येक ब्लाक में प्रचार वाहन चला कर लोगों को कोरोना महामारी से बचने सबंधी प्रेरित भी किया गया। उन्होने बताया कि मिशन फतेह में आम लोगों की भागीदारी ज़रूरी है तभी हम मिशन फतेह कर सकते हैं और इस महामारी को रोक सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY