कैबिनेट मंत्री ओ.पी. सोनी ने मिशन फतेह के अंतर्गत अमृतसर मैडीकल कालेज में अति आधुनिक करोना टेस्टिंग लैब का किया उदघाटन

0
20
अमृतसर के मैडीकल कालेज में पंजाब के कैबिनेट मंत्री मैडीकल खोज और शिक्षा ओ.पी. सोनी कोरोना टेस्टिंग अति आधुनिक लैब का उद्घाटन करते हुए साथ हैं डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पुलिस कमिशनर डा. सुखचैन सिंह गिल व अन्य।

अमृतसर (अकाशमीत): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से कोविड-19 महामारी पर नियंत्रण के लिए मिशन फतह शुरू किया गया है। इस मिशन के अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ कई सुविधाएं भी दी जा रही हैं। आज इसी ही श्रृंखला के अंतर्गत अमृतसर के मैडीकल कालेज में पंजाब के कैबिनेट मंत्री मैडीकल खोज और शिक्षा ओ.पी. सोनी की तरफ से कोरोना टेस्टिंग के लिए अति आधुनिक लैब का उद्घाटन किया जिसके साथ प्रतिदिन कोरोना मरीजों के लगभग 3000 टैस्ट हो सकेंगे जहाँ यह टैस्ट पहले केवल 400 मरीजों के ही होते थे।
कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि इससे पहले उनकी तरफ से मैडीकल कालेज फरीदकोट में नई लैब का उद्घाटन किया गया था और कल उनकी तरफ से पटियाला मैडीकल कालेज में भी कोरोना मरीजों के टैस्ट के लिए नई लैब का उद्घाटन किया जायेगा। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के योग्य नेतृत्व में कोरोना महामारी को आगे फैलने से रोकने और इसकी सैपलिंग, टेस्टिंग और मरीज़ों के इलाज के लिए व्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है और राज्य में कोरोना मरीज़ों की टैस्ट की समर्था बढ़ाने के लिए तीनों मैडीकल कालेजों में अति आधुनिक लैबें स्थापित की गई हैं। उन्होने कहा कि इन लेबों की स्थापना के साथ प्रदेशों में प्रतिदिन की करोना टेस्टिंग शमता 9 हज़ार तक पहुंच जायेगी। उन्होने कहा कि एक लैब में 3 हज़ार टैस्ट होंगे और इन लैबों की समर्था मिला कर अब 9 हज़ार हो जायेगी जबकि पहले एक दिन में 1050 टैस्ट होते थे। उन्होने कहा कि अब पंजाब टेस्टिंग के मामलो में देश का अग्रणी राज्य बन जायेगा।
सोनी ने कहा कि डाक्टरों और पैरा मैडीकल स्टाफ की तरफ से बहुत ही बढ़िया काम किया जा रहा है और दिन रात अपनी ड्यूटी को तनदेही के साथ निभाया जा रहा है। सोनी की तरफ से डाक्टरों का धन्यवाद करते कहा कि डाक्टर अपनी जान की परवाह न करते हुए भी करोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं। सोनी ने बताया कि इस समय जिले में लगभग 60 के करीब करोना के मरीज़ दाख़िल हैं जिनका पूरा इलाज किया जा रहा है। उन कहा कि लोगों को घबराने की कोई ज़रूरत नहीं ज़िला प्रसाशन ने सभी पुख़्ता इंतज़ाम किये गए हैं।
इस मौके सर जिलाधीश शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पुलिस कमिशनर डा. सुखचैन सिंह गिल, प्रिंसिपल मैडीकल कालेज सुजाता शर्मा, वाईस प्रिंसिपल डा. वीना चतरथ, डा. शिलप्रीत सिंह सिद्धू, डा. के.डी. सिंह, डा. नछतर सिंह, सुपरिटैंडेंट मेडिकल कालेज डा, रमन‌ शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY