बेमौसमी बरसात के साथ हुए नुक्सान का मुआवज़ा दिया जायेगा – सोनी

0
35

 

गांव मुल्हेचक्क की पंचायत को विकास कामों के लिए दिया 10 लाख रुपए का चैक

पिंड मुल्हेचक्क में बनाई जायेगी सरकारी डिसपैंसरी

चर्च को दिया 2.50 लाख रुपए का चैक

अमृतसर, 24 अकतूबर (राजिंदर धानिक) : उप मुख्यमंत्री ओ पी सोनी ने कहा है कि पंजाब में कल और आज पड़े बेमौसमी बारिश कारण किसानों का जो नुक्सान हुआ है, सरकार उसका योग्य मुआवज़ा देगी। आज अमृतसर में एक समागम में प्रैस के साथ बातचीत करते सोनी ने कहा कि तरनतारन, पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर और सरहद के साथ लगते कई जिलों में औला वृष्टियों के साथ बारिश पड़ा था। जिस कारण किसानों की फसलों पर औला वृष्टियों की सफ़ेद चादर बिछ गई। खेतों में पानी भर गया। कई स्थानों पर ठहरीं फसलों गिर पड़ीं हैं।

उन्होंने कहा कि माझे में धान के साथ-साथ बासमती की फ़सल भी बारिश ने ख़राब कर दी। उन्होंने बताया कि फसलों के नुक्सान को देखते हुए विशेष गिरदावरी करवाई जायेगी और जो भी रिपोर्ट मिली उस अनुसार मुआवज़ा दिया जायेगा।

गाँव मुल्ल्हेचक्क में एक समागम को संबोधन करते सोनी ने कहा कि इस गाँव में 85 प्रतिशत से ज़्यादा विकास कार्य मुकम्मल हो चुके हैं और बाकी के रहते कार्य भी अगले महीने तक मुकम्मल कर लिए जाएंगे। सोनी ने गाँव मुल्ल्हेचक्क की पंचायत को 10 लाख रुपए का चैक विकास कामों के लिए भेंट किया और 10 लाख रुपए ओर देने का ऐलान भी किया। सोनी ने कहा कि जल्दी ही गाँव मुल्ल्हेचक्क में एक सरकारी डिस्पेंसरी बनाई जायेगी और इसके स्कूल को भी अपग्रेड किया जायेगा। सोनी ने कहा कि हमारी सरकार ने चुनाव दौरान जो भी वायदे किये थे उनको पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि ज़रूरतमंदों की पैंशन 750 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए और शगुन स्कीम की राशि 21 हज़ार से बढ़ाकर 51 हज़ार रुपए कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के 2किलोवाट तक भार वाले लोगों के बिल मुआफ कर दिए हैं और जिन के कनैक्शन काटे गए थे उनको भी सरकार की तरफ से अपने खर्च किए और लगाया जा रहा है। सोनी ने कहा कि उनके घर के दरवाज़े लोगों की मदद के लिए 24 घंटे खुले हैं और यदि किसी को कोई भी मुश्किल पेश आती है तो वह उन को किसी समय पर भी मिल सकता है। इस मौके गाँव की पंचायत की तरफ से सोनी को सम्मानित भी किया गया।

इस से पहले सोनी रियालटो चौंक में स्थित चर्च में पहुँचे, जहाँ उन्होंने चर्च को 2.50 लाख रुपए का चैक भी भेंट किया। इस मौके सोनी ने कहा कि इनकी तरफ से बार्डर एरिया में स्कूल खोल कर लोगों को बहुत ही कम रेट और गुणवता भरपूर शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। उन्हों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में यह अपना अहम योगदान डाल रहे हैं। उन्होने कहा कि वह उप मुख्यमंत्री बनने के बाद आज इस चर्च में परमात्मा का आशीर्वाद लेने के लिए आए हैं। इस मौके चर्च के बिशप प्रदीम कुमार समंता ने सोनी के लिए परमात्मा को उनकी लम्बी उम्र प्रदान करने के लिए प्रार्थना की जिससे वह लोगों की ओर सेवा कर सकें। इस मौके चर्च की तरफ से सोनी को सम्मानित भी किया गया।

इस मौके ऐस.डी.ऐम. दीपक भाटिया, काऊंसलर विकास सोनी, कम संख्या कमीशन के मैंबर डा. सुभाष ढेर, डेनियल बी.दास, टोनी प्रधान, परमजीत सिंह चोपड़ा, विक्की दत्ता, ऐस.पी. हरदीप सिंह के इलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY