गुरू रामदास जी के प्रकाश पर्व मौके अन्दरून शहर की सफ़ाई के लिए मेयर रिंटू की तरफ से आधुनिक मशीनरी शहर को समर्पित

0
15

मुख्य मेहमान उप मुख्यमंत्री सोनी की तरफ से अन्दरून शहर की सफ़ाई के लिए गाड़ीयाँ को हरी झंडी देकर किया गया रवाना
अमृतसर 23 अक्तूबर (पवित्र जोत) : मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से श्री गुरु रामदास जी की व इस पवित्र धरती श्री अमृतसर के निवासियों के साथ अन्दरून शहर की सफ़ाई को नियमबद्ध बनाने के लिए किये गए वायदे अनुसार श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश उत्सव पर करोड़ों रुपए की मशीनरी अन्दरून शहर की सड़को और गलियों में उतारी गई।
इस मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने संबोधन करते कहा कि अमृतसर एक विश्व प्रसिद्ध शहर है जिस में रोज़मर्रा की लाखों श्रद्धालू धार्मिक अस्थानो पर नतमस्तक होने के लिए आते हैं परन्तु साफ़ सफ़ाई नियमबद्ध न होने के कारण लोगों में नगर निगम अमृतसर का अक्स ख़राब हो रहा था। आज नगर निगम अमृतसर की तरफ से स्मार्ट सिटी के सहयोग के साथ करोड़ों रुपए की मशीनरी सफ़ाई को नियमबद्ध बनाने के लिए अन्दरून शहर की सड़क और गलियों में उतारी गई है। इन सड़क और अन्दरून शहर की गलियों में से डोर टू डोर कूड़ो की कलेक्शन की जायेगी। जिस के लिए 49 फॉर वहीलर गाड़ीयाँ, 54 ट्राईसाईकल, 34 टविन बिन हूपर, 9हूपर बिन लिफ्टर, 8कंमपैकटर, 35 बड़े आर.सी. बिन मुहैया करवाए गए हैं। उक्त काम से इलावा हर घर में दो -दो डस्टबिन मुहैया करवाए जाएंगे जिनमें लोग अपने घरों का गीला और सुखा कूड़ा फैंक सकते हैं और जिनकी बाकायदा रोज़मर्रा की लिफ्टिंग की जायेगी और शहर साफ़ सुथरा होने साथ अमृतसर आने वाले श्रद्धालुओं में इसकी दिख बदलेगी। मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने शहर निवासियों को संदेश देते हुए कहा कि नगर निगम अपने तौर पर शहर को साफ़ सुथरा रखने के लिए हर तरह के उपराले कर रहा है और करोड़ों रुपए की विश्व स्तरीय मशीनरी भी शहर निवासियों की सुविधा के लिए सड़क पर उतारी गई है जिससे शहर को साफ़ सुथरा बनाया जाये परन्तु यह तो ही संभव है यदि शहरवासी अपना सहयोग दें और शहर को साफ़ सुथरा और हरा भरने से बना कर रखने।
उप मुख्यमंत्री पंजाब ओम प्रकाश सोनी आज के इस समारोह के मुख्य मेहमान थे जिनकी तरफ से इस मशीनरी को अन्दरून शहर की सड़क पर उतारने के लिए हरी झंडी देकर उतारा गया। इस मौके उप मुख्यमंत्री ने नगर निगम अमृतसर की तरफ से शहर की सफ़ाई प्रबंधों को नियमबद्ध करने के लिए प्रशंसा की।
इस मौके पर कमिशनर नगर निगम मलविन्दर सिंह जगी, डिप्टी मेयर यूनस कुमार, काऊंसलर विकास सोनी, काऊंसलर महेश खन्ना, काऊंसलर दलबीर सिंह मंमणके, काऊंसलर जतिन्दर सोनीं, सुनील कोटी, परमजीत चोपड़ा, सरबजीत लाटी, इकबाल शेरी के इलावा नगर निगम के सेहत अफ़सर डा. योगेश, सेहत अफ़सर डा. सौरव चावला, समूह चीफ़ सैनेटरी इंस्पेक्टर, सैनेटरी इंस्पेक्टर और भारी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी शामिल थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY