डेंगू /मलेरिया की रोकथाम के लिए लगातार फोगिंग सप्रे के लिए मेयर और कमिशनर ने जारी की सख़्त हिदायतें

0
20

 

अमृतसर 11 अक्तूबर (राजिंदर धानिक) : पिछले दिनों डेंगू /मलेरिया की रोकथाम के लिए मेयर करमजीत सिंह और कमिश्नर मलविन्दर सिंह जग्गी की तरफ से जारी किये गए दिशा -निर्देश और नगर निगम के सेहत विभाग का समूचा अमला और मशीनरी शहर की पांचों जोन की वार्ड में फोगिंग स्प्रेयर और साफ़ -सफ़ाई आदि के काम जंगी स्तर पर किये जा रहे हैं।
डेंगू /मलेरिया की रोकथाम के लिए नगर निगम की फोगिंग मशीनों को रोजाना शहर की वार्डों में जाकर मच्छरमार दवा का छिड़काव कर रही हैं। इसके इलावा नगर निगम की तरफ से मैनुअल सप्रेय मशीनों भी ऐमरजंसी स्तर पर खरीदीं गई हैं और शहर की तंग गलियों बाज़ार में जा कर मच्छरमार दवा का सप्रेय कर रही हैं।
शहरवासियों की सेवा और सुविधा के लिए हमेशा ही अपना रोल बखूबी निभाया गया है चाहे कोविड काल हो या कोई ओर। इस समय नगर निगम अमृतसर का सेहत विभाग दिन -रात शहर की सेवा कर रहा है शहर में सफ़ाई व्यवस्था दरुसत रखी जा रही है। डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए स्टाफ और मशीनरी सड़को पर उतारी गई है और नगर निगम के एंटी मलेरिया विभाग की तरफ से रोजाना ही शहर की वार्डों में प्रातःकाल -शाम फोगिंग की जा रही है। इस के इलावा डेंगू से बचाओ के लिए इस्तेमाल की जाने वालों सावधानियॉ के इश्तिहार बनाकर भी बाँटे जा रहे हैं।
नगर निगम सड़क, गलियों -बाज़ारों आदि में जाकर तो डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए छिड़काव और साफ़ -सफ़ाई का प्रबंध कर सकती है परन्तु घरों की फरिजों की बैक ट्रे,, छत, गमलों, कूलर आदि में पानी को जमा न होने देने की ज़िम्मेदारी शहरवासियों की अपनी है।
नगर निगम अमृतसर की तरफ से शहरवासियों की सुविधा के लिए डेंगू /मलेरिया की रोकथाम के लिए तैनात किये अमलो के मोबायल नंबर भी जारी किये गए हैं जिससे शहर निवासियों उन पर अपनी डेंगू /मलेरिया सम्बन्धित मुश्किले और शिकायतें दर्ज़ करवा सकें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY