भगवान वाल्मीकि जी व श्री गुरु राम दास जी के प्रकटोत्सव पर डॉ. सुभाष शर्मा ने सभी को दी बधाई 

0
53

  

 

अमृतसर: 2 नवंबर (  राजिंदर धानिक ), महर्षि भगवान वाल्मीकि जी के पावन प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में विश्व वाल्मीकि धर्म समाज संगठन (रजि.) द्वारा छेरहाटा में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने हेतू भारतीय जनता पार्टी पंजाब के महामंत्री डॉ. सुभाष शर्मा गुरुनगरी पहुँचे । डॉ. शर्मा ने इस भगवान वाल्मीकि जी के पावन प्रकटोत्सव व तथा धन धन श्री गुरु राम दास जी के गुरुपुर्व की सभी को बधाई देते हुए कहाकि हम सब बहुत ही सौभाग्शाली है कि इस पावन पर्व पर हम सब को इकट्ठा होकर इन महान संतों के पर्व मनाने का सौभाग्य व शुभ अवसर प्राप्त हुआ है ।

डॉ. सुभाष शर्मा ने महर्षि भगवान वाल्मीकि जी सिर्फ वाल्मीकि समाज के ही नहीं अपितु पूरे हिन्दू समाज के लिए पूजनीय हैं, क्यूंकि भगवान वाल्मीकि जी ने मर्यादा-पुर्शोतम भगवान श्री राम जी के जन्म से पूर्व ही अद्भुत व महान रामायण ग्रंथ की रचना कर दी थी । आज विश्व में करीब 1000 भाषाओँ में रामायण लिखी जा चुकी है । आज रामायण का पाठ विश्व के हर हिन्दू के घर में होता है । भगवान वाल्मीकि जी ने दुनिया का सबसे पहला श्लोक लिखा था । मान्यता है कि भगवान वाल्मीकि द्वारा 24 हजार छंदों वाली रामायण जिस स्थान पर लिखी गई, वर्तमान में वहां श्री राम तीर्थ मंदिर बना हुआ है ।

डॉ. सुभाष शर्मा ने कहाकि भगवान वाल्मीकि जी द्वारा लिखी गई रामायण में मानव जीवन के सभी रिश्तों, धर्म-अधर्म, राजनीति व खगोल शास्त्र को बहुत ही ख़ूबसूरती से वर्णित किया गया है । दुनिया को संस्कृत भाषा देने वाले भगवन वाल्मीकि जी हैं । डॉ. शर्मा ने सभी को भगवान वाल्मीकि जी तथा गुरु राम दास जी के दर्शाए माग पर चलने का भी आह्वान किया । इस अवसर पर संस्था द्वारा डॉ. सुभाष शर्मा को सम्मनित भी किया गया । इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना, जिला भाजपा उपाध्यक्ष अविनाश शैला आदि उपस्थित थे ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY