कोई भी व्यक्ति नाजायज कब्ज़ा करने की कोशिश न करे: अस्टेट अधिकारी

0
16

अमृतसर 11 अक्तूबर (पवित्र जोत): डिप्टी कमिशनर और मेयर और कमिशनर नगर निगम के दिशा -निर्देशों अनुसार श्री गुरु रामदास जी के प्रकाश गुरपर्व को मुख्य रखते हुए अस्टेट अफ़सर धरमिन्दरजीत सिंह के नेतृत्व में भूमि विभाग की टीम की तरफ से डिच्च मशीन, टिप्पर, ट्रालियाँ और पुलिस फोर्स की मदद के साथ घी मंडी से जलियांवाला बाग़, ब्रह्म बूटा मार्केट, केसरी बाग़ से महा सिंह गेट, नज़दीक गुरुद्वारा बाबा श्री चन्द जी, घंटा घर चौंक, कटरा आहलूवालीया, हाल बाज़ार आदि में जिन दुकानदारों /व्यक्तियों की तरफ से अपना समान दुकानों के बाहर /बरामदों /फुट्टपाथ /सड़क आदि पर रख कर नाजायज तौर पर आरज़ी कब्ज़े किये हुए थे, इन आरज़ी कब्जों को मौके से हटाकर समान ज़ब्त करके नगर निगम के स्टोर में जमा करवाया गया। इसके साथ ही जलियांवाला बाग़ के नज़दीक दुकानदारों की तरफ से नाजायज तौर पर मोटरसाईकल आदि पार्क करके साइकिल स्टैंड बनाया हुआ था, इस साइकिल स्टैंड पर कार्यवाही करते हुए मौके पर लगे मोटरसाईकल /ऐक्टिवा को नगर निगम की तरफ से कब्ज़े में लिया गया। इसके साथ ही मौके पर दुकानदारों को हिदायत की गई कि कोई भी व्यक्ति अपनी दुकान के बाहर नाजायज तौर पर वहीकल पार्क न करवाए। इसके इलावा श्री दुर्गियाना मंदिर के अंदर नज़दीक काली माता मन्दिर, अंध -विद्यालिय के बाहर हुए नाजायज आरज़ी कब्जों को मौका से हटाया गया।
इसके साथ ही शहरवासियो को त्योहारों को मद्देनज़र रखते हुए और शहर में श्रद्धालुओं की आमद को देखते हुए अपील की गई कि शहर में सरकारी ज़मीन /फुट्टपाथ /दुकानों के बाहर /बरामदों में कोई भी व्यक्ति समान आदि रखकर नाजायज कब्ज़ा करने की कोशिश न करे। यदि कोई व्यक्ति शहर में सरकारी ज़मीन /फुट्टपाथ/दुकानों के बाहर /बरामदों में समान रख कर नाजायज कब्ज़ा करता पाया जाता है तो उसके ख़िलाफ़ बनती कानूनी कार्यवाही तुरंत अमल में लाई जायेगी।
आज की इस कार्यवाही में राज कुमार इंस्पेक्टर, अरुण सहजपाल जूनियर सहायक, दविन्दर भट्टी (हैलपर), विभागीय अमला और पुलिस फोर्स शामिल थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY