मेयर करमजीत सिंह रिंटू अखिल भारतीय महापौर परिषद के बने उपाध्यक्ष

0
49

गुरु नगरी की सेवा और राष्ट्रीय स्तर पर इसका प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध हूं : करमजीत सिंह रिंटू

अमृतसर, 9 सितंबर (पवित्र जोत) :  पवित्र शहर अमृतसर के सम्मान में मेयर करमजीत सिंह रिंटू को अखिल भारतीय महापौर परिषद (एआईसीएम) का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह महापौर रिंटू के लिए एक और उपलब्धि है जो पहले से ही ‘गुरु की नगरी’ की बेहतरी और प्रगति के लिए एकजुट आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं। AICM के अध्यक्ष श्री नवीन जैन के कार्यालय से जारी एक पत्र में, मेयर रिंटू को वर्षों से उनके काम और प्रतिबद्धता की मान्यता में उपाध्यक्ष के रूप में घोषित किया गया है। AICM एक राष्ट्रीय स्तर का संगठन है जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है, जो स्थानीय सरकारों के साथ समन्वित और कुशल तरीके से काम करता है।
मेयर रिंटू के उपाध्यक्ष बनने पर नगर पार्षदों ने आज उनके कार्यालय में गुलदस्ते अर्पित कर उनका अभिनंदन किया।
अपनी उपलब्धि से खुश मेयर रिंटू ने कहा कि यह उनके लिए नहीं बल्कि पवित्र शहर अमृतसर के लोगों के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि वह आने वाले दिनों में और अधिक मेहनत करेंगे और नागरिकों को सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने में स्थानीय सरकार के महत्व को ध्यान में रखेंगे।

उन्होंने कहा कि वह उन पर विश्वास दिखाने और उन्हें शीर्ष पद देने के लिए एआईसीएम के शीर्ष अधिकारियों के आभारी हैं। यह महापौरों का एक राष्ट्रीय निकाय है और हम शहरवासियों के विकास और कल्याण के मुद्दों पर एक दूसरे से सीख सकते हैं। ”
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जीवनयापन एवं रहने की स्थिति को लेकर लोगों की उम्मीदें कई गुना बढ़ गई हैं और नगर पालिकाओं को लक्ष्य हासिल करने के लिए दिन-रात काम करना पड़ रहा है. “विकास और बुनियादी ढांचे के प्रावधान में एमसी की भूमिका बढ़ी है और हमें भविष्य के लिए तैयारी करनी होगी।

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी धन्यवाद दिया जो उनके गुरु हैं और उन्हें हमेशा शहर के लोगों को आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने के प्रयासों के पीछे काम करने के लिए प्रोत्साहित किया हैं। मेयर रिंटू ने कहा, “मैं स्थानीय नेतृत्व और पार्षदों का भी आभारी हूं जो इस नए कार्यभार का स्वागत करने के लिए आज यहां आए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि AICM देश के स्थानीय निकायों को सरकार की त्रिस्तरीय प्रणाली में सबसे महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखता है जो विकास और प्रगति के सभी क्षेत्रों में लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आवश्यक है।

इस मौके पर पार्षद महेश खन्ना, सुखदेव सिंह चहल, दलबीर सिंह ममनके, प्रियंका शर्मा, काजल, बलविंदर सिंह गिल, जतिंदर सिंह मोती भाटिया, संदीप रिंका, जसबीर सिंह निजामपुरियन, विजय उम्मत, जसविंदर शेरगिल, बॉबी, गरिश शर्मा, संदीप शाह, संजीव टांगरी आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY