ओलम्पिक के विजेता खिलाड़ियों का ज़िला प्रसाशन ने किया  स्वागत

0
67

सभी खिलाड़ी हुए श्री दरबार साहिब नतमसतक
अमृतसर 11 अगस्त (पवित्र जोत) : टोको में हुई ओलम्पिक खेल में कांसे का तमगा जीतने वाली हाकी टीम के खिलाड़ी प्रातःकाल हवाई जहाज़ द्वारा सुबह श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुँचे जहाँ विधायक और हाकी पंजाब के जनरल सचिव प्रगट सिंह, विधायक सुनील दत्ती, मेयर नगर निगम करमजीत सिंह रिंटू और डिप्टी कमिशनर  गुरप्रीत सिंह खेहरा की तरफ से उनको बुक्के, हार पहनाकर और भंगड़ा टीम की तरफ से भंगड़ा डाल कर स्वागत किया गया।
इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए  प्रगट सिंह ने कहा कि 41 सालों बाद हाकी में मैडल जीत कर खिलाड़ियों ने हमारे देश का मान बढ़ाया है और पूरी दुनिया में देश का नाम ऊँचा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से हरेक हाकी खिलाड़ी को 2.51 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है और इसी तरह ओलम्पिक खेल के महिला हाकी मुकाबलों में चौथे स्थान पर आकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम की दो पंजाबी खिलाड़ी गुरजीत कौर और रीना खोखर और अथलैटिकस के डिस्कस फ़ाईनल मुकाबलो में छठे स्थान हासिल करने वाली कमलप्रीत कौर को 50 -50 लाख रुपए के साथ सम्मानित किया जायेगा।
उन्होंने आगे बताया कि ओलम्पिक खेल में भारत की नुमायंदगी करने वाले पंजाब के दूसरे खिलाड़ियों मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर, निशानेबाज़ अंजुम मौदगिल और अंगदवीर सिंह और अथलीट तेजिन्दर पाल सिंह तूर और गुरप्रीत सिंह और पैरालम्पिक में हिस्सा लेने जा रही बैडमिंटन खिलाडी पलक कोहली को 21 -21 लाख रुपए के साथ सम्मानित किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि इससे हमारी नौजवान पीढ़ी को सीध ले कर खेल की तरफ विशेष कर ध्यान देना चाहिए। डिप्टी कमिशनर  गुरप्रीत सिंह खेहरा ने कहा कि गुरू नगरी के लिए यह मान वाली बात है कि हाकी टीम के 6 खिलाड़ी अमृतसर जिले के साथ सम्बन्धित थे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने जहाँ देश का नाम रोशन किया है वहां अमृतसर का नाम भी संसार भर में मशहूर किया है।
हाकी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह, रुपिन्दरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, वरुण कुमार, दिलप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, गुरजंट सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, कृष्णा बहादुर पाठक और गुरजीत कौर अमृतसर के हवाई अड्डे पर पहुँचने और ज़िला प्रसाशन की तरफ से स्वागत करने उपरांत सभी खिलाड़ी श्री दरबार साहिब में नतमस्तक होने के लिए रवाना हुए। सभी खिलाड़ियों को सच्चखंड श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हो कर गुरू साहिब का शुक्राना किया। इस मौके शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की प्रधान बीबी जगीर कौर की तरफ से सभी खिलाड़ियों को 5-5लाख रुपए का चैक, सिरोपा सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहिब का सुनहरी माडल और सम्मान चिह्न देकर सनमानत किया। समागम उपरांत इन खिलाड़ियों को इनके जिलों के लिए पुलिस टीम के साथ रवाना किया गया।
इस मौके चेयरमैन ज़िला परिषद दिलराज सिंह सरकारिया, एस डी एम राजेश शर्मा, डी:सी:पी  पी एस भंडाल, ज़िला खेल अफ़सर गुरलाल सिंह, हाकी पंजाब का प्रधान  नितिन कोहली, वायस प्रधान गुरविन्दर सिंह शम्मी, अमरीक सिंह पवार, गुरमेल सिंह,  राजबीर कौर, कुलविन्दर सिंह सैनी, सुरिन्दर सिंह , संजीव कुमार,  बलजीत सिंह ढिल्लों के इलावा खिलाड़ियों के पारिवारिक मैंबर भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY