शहीद होते कौम के सरमाए -सोनी

0
14

पंजाब सरकार आज़ादी संघर्ष के गुमनाम नायकों के सत्कार में बनाऐगी यादगार
शहीद उधम सिंह के 82वे शहादत दिहाड़े मौके शहीद को दी श्रद्धांजलि
अमृतसर 31 जुलाई (पवित्र जोत) : : आज़ादी संघर्ष दौरान अपनी जानें कुर्बान करने वाले शहीदों की वजह से ही हम सभी आज़ादी का आनंद मान रहे हैं और हमारा सब का फ़र्ज़ बनता है कि शहीदों की तरफ से दिखाऐ गए रास्ते पर चलते अपनी आज़ादी को बरकरार रखें। यह शब्द ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने आज शहीद उधम सिंह फाउडेशन की तरफ से शहीद उधम सिंह के 82वे शहादत दिहाड़े मौके शहीद उधम सिंह हाल भगतांवाला गेट में शहीद की याद में करवाए गए धार्मिक समागम दौरान शहीद को श्रद्धा के फूल भेंट करते समय किया।
सोनी ने कहा कि शहीद कौम का सरमाया होते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब ने आज शहीद उधम सिंह के 82वे शहादत दिहाड़े मौके आज़ादी संघर्ष दौरान अंडेमान की सेलुलर जेल में जानें न्योछावर करने वाले गुमनाम नायकों के सत्कार में यादगार बनाने का ऐलान किया है और यह यादगार वतन के परवानों को समर्पित होगी।  सोनी ने कहा कि इस यादगार के बनने के साथ हमारी आने वाली पीढ़ियों को अपने शहीदों बारे जानकारी मिले सकेगी कि उनकी बलिदान से ही हम आज़ादी की खुली फिजा में सांस ले रहे हैं।
इस मौके काऊंसलर विकास सोनी, प्रधान दीप सिंह कम्बोज़, परमजीत सिंह चोपड़ा, तारा सिंह, राज़ेस टोनी,  परमजीत सिंह के इलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY