सिडाना इंटरनैशनल स्कूल की घटिया प्रतीशत आने पर बच्चो के माता -पिता हुए निराश

0
54

सैंकड़े लोगों ने पहुँच कर किया रोष जाहिर
मामला हल न होने पर दी संघर्ष की चेतावनी
बुधवार प्रातःकाल साढ़े नौ बजे तक का दिया समय
अमृतसर,31 जुलाई (पवित्र जोत)- सी बी एस ई की परीक्षा के नतीजे दौरान बुरा परिणाम आने के साथ बच्चों और माता -पिता में भारी रोष पाया जा रहा है। अमृतसर स्थित सिडाना इंटरनैशनल स्कूल, सिडाना अपैकस की तरफ से मोती फीस लेने के बावजूद कम प्रतीशत नंबर आने पर माता -पिता बच्चों की तरफ से रोष जाहिर करते संस्था की कारगुज़ारी को कोसा गया। निराश माता पिता एम डी जीवनजोत कौर के कमरे तक जा पहुँचे। काफ़ी शोर शराबे के बाद बच्चों की घटिया प्रतीशत को लेकर लिखित तौर पर शिकायतें भी दीं गई। स्कूल के प्रबंधकों की तरफ से ख़ुद सी.बी.ऐस.ई के आधिकारियों के साथ बातचीत करने के भरोसे के बाद बच्चों और माता -पिता को शांत किया गया। माता पिता ने कहा कि उनके बच्चों के साथ हो रही धक्केशाही का मामला तीन दिनों के अंदर हल न किया गया तो आने वाले बुधवार को प्रातःकाल साढ़े नौ बजे सिडाना इंसीच्यूट के आगे इकठ्ठा होंगे।
तेजबीर सिंह,हरमनजीत कौर सहित अन्य कई माता पिता ने कहा कि पिछली क्लासों के दौरान उनके बच्चे टापर रहे हैं, नतीजों के दौरान बढ़िया प्रतीशत नंबर आते रहे हैं। परन्तु सिडाना में टापर रहने वाले बच्चों के नंबर बहुत कम रहे हैं जब कि चापलुसी करने वालों के नंबर अधिक आए हैं। +1और +2पढ़ाई के दौरान चार लाख से भी अधिक ख़र्च करने के बावजूद बच्चों की घटिया प्रतिशत आने के साथ बच्चे और पारिवारिक मैंबर चिंता का शिकार हो रहे हैं। जिसके साथ बच्चों का भविष्य अंधेरे में जाने के असार बन रहे हैं। ऐसे इंस्टीट्यूट ऊँची दुकान फीका पकवान की तरह साबित हो रहे हैं। माता पिता ने कहा कि बच्चों के साथ होने वाली धक्केशाही बरदास्त नहीं की जायेगी।

सी बी एस ई दफ़्तर जायेंगे:एम डी
सिडाना इंटरनैशनल स्कूल के प्रमुख मैडम जीवनजोत कौर ने बातचीत दौरान कहा कि हमारी सोच से कम बच्चों के नंबर आए हैं। हमारे पास बच्चे 80% से अधिक नंबर लेने वाले हैं। इसके बाद कई बच्चे नीट की तैयारी करने वाले हैं और कई विदेशों में जाने वाले हैं। बच्चों का भविष्य ख़राब नहीं होने दिया जायेगा। जिसको लेकर सी बी एस ई दफ़्तर ख़ुद जाकर आधिकारियों के साथ बातचीत की जायेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY