अमृतसर शहर की ख़ूबसूरती के लिए करोड़ों के प्रोजैक्ट चल रहे हैं: मेयर करमजीत सिंह रिंटू

0
55

मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से विधान सभा हलका पश्चिमी में करोड़ों के विकास कामों की शुरूआत

भगवान वाल्मीकि जी की याद में गवालमंडी चौंक में गेट बनाया जायेगा: मेयर रिंटू
अमृतसर 05 जुलाई (पवित्र जोत) : मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से गुरू की नगरी अमृतसर की नुहार बदलने के लिए पिछले लम्बे समय से शहर के हर इलाको में, हर वार्ड में विकास कार्य करवाए गए हैं। इसी लड़ी के अंतर्गत आज मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से विधान सभा हलका पश्चिमी के वार्ड नं. 53 में इलाका निवासियों की सुविधा के लिए शुद्ध पानी मुहैया करवाने के लिए ट्यूबवैल का उद्घाटन किया। इसके साथ ही मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने इलाका निवासियों की माँग और गवालमंडी चौंक में भगवान वाल्मीकि जी की याद में गेट बनाने सम्बन्धित मता हाऊस की बैठक में डालने की हामी भरी।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने संबोधन करते कहा कि गुरू की नगरी अमृतसर की सेवा करने का मौका जो मुझे शहर निवासियों ने दिया है उसके लिए मैं उनका धन्यवादी रहूँगा। उन्होंने कहा कि जब से हम हाऊस में आए हैं उस दिन से ही इस गुरू की नगरी की सेवा करते हम शहर के हर इलाके, हर वार्ड के कोने -कोनो का हम विकास करवाया है।
मेयर रिंटू ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह जी की योग्य नेतृत्व में आज हम नहरी पानी प्रोजैक्ट ख़ास कर अमृतसर निवासियों के लिए लेकर आ रहे हैं इस 2200 करोड़ के प्रोजैक्ट अधीन गुरू की नगरी अमृतसर के शहर निवासियों को काफ़ी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट अधीन इस के टैंडर लगा दिए हैं और 40 किले ज़मीन भी इस अधीन खरीद ली गई है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट का पहले फेज में 1100 करोड़ के काम की शुरुआत हो चुकी है और साथ ही सर्वे चल रहा है।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि पंजाब हेरिटेज एंड टूरिज्म बोर्ड की तरफ से 35 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट के साथ बाबा दीप सिंह रोड का सुन्दरीकरण किया है। इस के इलावा किला गोबिन्दगढ़ का सुन्दरीकरण किया। मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि हम हेरिटेज स्ट्रीट -2बनाने में सफल हुए हैं। मेयर ने कहा कि हेरिटेज स्टीरट -2बनने साथ हालगेट और हाल -बाज़ार की दिक्ख और शक्ल काफ़ी बदली है जो कि बाहर से आए सैलानियों और श्रद्धालुओं को यह काफ़ी प्रभावित करती है।

मेयर ने कहा कि अगर फिर भी किसी इलाको में किसी भी इलाका निवासी को किसी किस्म की कोई मुश्किल आती है तो वह अपने वार्ड और अपने मुहल्ले की मुश्किल हमारे ध्यान में ज़रूर लाएं हम उस मुश्किल का पहल के आधार पर हल करेंगे।
मेयर रिंटू ने कहा कि नगर निगम की पूरी टीम अमृतसर शहर निवासियों की सेवा के लिए 24 घंटे उपस्थित है। उन्होंने कहा कि हमें मान है नगर निगम के समूह अधिकारी, कर्मचारी अमृतसर के शहर निवासियों की सेवा के लिए दिन -रात काम कर रहे हैं।
इस मौके काऊंसलर नीतू टांगरी, संजीव टांगरी, पवन ड्रेविड, सुरिन्दर गिल, डाक्टर जिन्दी, राकेश राही, रवि कुमार चंगियाडा, अमित गिल, आशा चाची आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY