नगर निगम द्वारा फॉग मशीनों में और इजाफा

0
15

नहीं होने दी जाएगी डेंगू रोकथाम मशीनरी की कमी:- मेयर करमजीत सिंह

अमृतसर, 1 अक्टूबर (पवित्र जोत) : शहर में बढ़ते डेंगू/मलेरिया के मामलों पर अंकुश लगाने और बढ़ते डेंगू के प्रकोप को रोकने के लिए मेयर करमजीत सिंह और आयुक्त मलविंदर सिंह जग्गी ने कल महाराजा रणजीत सिंह पैनोरमा में एक संवाददाता सम्मेलन किया था। बताया कि डेंगू/मलेरिया की रोकथाम के लिए नगर निगम की कुल 56 टीमें शहर के विभिन्न वार्डों में जाकर मच्छर भगाने वाले का छिड़काव कर रही हैं. जिसमें 6 बड़ी मशीनें, 15 छोटी हैंड फॉग मशीन, 30 लिक्विड स्प्रे मशीन आदि शामिल हैं और पूरा स्टाफ दिन रात सड़कों पर उतरकर शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखकर शहर की सेवा कर रहा है.
मेयर करमजीत सिंह द्वारा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की गई घोषणा के अनुसार आज मौजूदा मशीनरी में 5 नई स्मॉल हेड फॉग मशीनें जोड़ी गई हैं. इस प्रकार अब कुल ६ बड़ी मशीनें, २० छोटी हैंड फॉग मशीन और ३० लिक्विड स्प्रे मशीन लगातार नागरिकों की सेवा में लगाई गई हैं। इसके अलावा शहरवासियों की सुविधा के लिए पांच विधानसभा क्षेत्रों के अलग-अलग जोन बनाकर डेंगू से संबंधित शिकायतों के पंजीकरण के लिए लोग फोन पर डेंगू के संबंध में अपनी शिकायतें और शिकायतें दर्ज करा सकते हैं. नगर निगम का पूरा स्टाफ, अधिकारी, कर्मचारी, सफाईकर्मी शहर के विभिन्न बाजारों और मोहल्लों में जाकर डेंगू की रोकथाम के लिए छिड़काव कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि शहर के 32 वार्डों में दिन-रात दो पालियों में रोजाना फॉग स्प्रे किया जा रहा है. इसके अलावा छोटी गलियों और मोहल्लों में फॉग स्प्रे वर्क के लिए मैनुअल मशीनें लगाई गई हैं जो शहर की तंग गलियों में लिक्विड स्प्रे और फॉग स्प्रे का छिड़काव भी कर रही हैं।
मेयर रिंटू ने सभी निवासियों से अपील की कि वे प्रत्येक शुक्रवार को ड्राई डे मनाने के अभियान के दौरान नगर निगम को अपना पूरा समर्थन दें और कूलरों को खाली और सूखा रखें ताकि कोई लार्वा न पनप सके. घर के आसपास पानी खड़ा न होने दें, घर में पानी के बर्तन और टंकियों को अच्छी तरह से ढक कर रखें। मेयर ने नगरवासियों से कहा कि आपको अपने आसपास साफ-सफाई रखनी है। नगर निगम का पूरा स्टाफ हर समय आपकी सेवा में है लेकिन आपके सहयोग की भी बहुत जरूरत है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY