राजस्व मंत्री ने ब्यास में सब-तहसील के लिए इमारत का रखा नींव पत्थर

0
29
सब तहसील ब्यास की इमारत का नींव पत्थर रखते राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ साथ हैं जसबीर सिंह डिम्पा, संतोख सिंह भलाईपुरा, रमिन्दर सिंह आँवला और डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों।

डेरा ब्यास ने दी पाँच एकड़ ज़मीन और इमारत बना कर देने का किया ऐलान

अमृतसर, 14 जुलाई (पवित्रजोत): पंजाब सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में 19 जून 2020 को ब्यास को सब-तहसील बनाने का ऐलान किया गया था और ठीक 25 दिन बाद राजस्व और पुर्नवास मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने सब-तहसील के लिए इमारत बनाने का नींव पत्थर रखा। इस अवसर पर करवाए प्रभावशाली समागम में लोकसभा मैंबर जसबीर सिंह डिम्पा, विधायक संतोख सिंह भलाईपुर, विधायक रमिन्दर सिंह आँवला, डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों, डेरा ब्यास से डी.के. सीकरी, एस.डी.एम अलका कालिया और ज़िला माल अधिकारी मुकेश शर्मा भी उपस्थित थे। माल मंत्री ने अरदास उपरांत इमारत का नींव पत्थर रखा।
कांगड़ ने इस अवसर पर संबोधित करते बताया कि इलाके के लोगों की माँग को मुख्य रखते हुए पंजाब सरकार ने 10 पटवार सर्कलों और 29 गाँवों के करीब 10 हज़ार हेक्टेयर क्षेत्रफल को शामिल करके यह सब-तहसील बनाई है। उन्होने बताया कि उक्त सब-तहसील का काम चाहे निजी इमारत में शुरू कर दिया गया है, परन्तु डेरा बाबा जैमल सिंह की तरफ से इमारत के लिए पाँच एकड़ क्षेत्रफल देने और इमारत बनाकर देने का ऐलान कर दिया गया है। उन्होने बताया कि करीब 18 हज़ार वर्ग फुट क्षेत्रफल में यह आधुनिक सुविधाओं के साथ लैस और विलक्षण रूपरेखा वाली इमारत तैयार होगी। उन्होने डेरा बाबा जैमल सिंह की तरफ से इस पहलकदमी की तारीफ़ करते डेरे की तरफ से कोविड-19 के संकट में जरूरतमंद लोगों के लिए अपने संतसंग घर खोलने और लंगर लगाने का भी विशेष धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि विश्व भर में फैले यह डेरे इस संकट में मानवता का आसरा बने हैं।
लोकसभा मैंबर जसबीर सिंह डिम्पा ने इस मौके बाबा बकाला से श्री बाबा बकाला साहिब तक के सफ़र पर बोलते डेरे की तरफ से मौजूदा संकट में मानवता की भलाई के लिए किये कार्यों के साथ-साथ सब-तहसील कंपलैक्स के निर्माण में निभाई जा रही भूमिका की तारीफ़ की। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में जिस तरह सरकार ने कोविड के साथ निपटा है, वह देश भर में अपनी तरह की अलग मिसाल है। इस अवसर पपर विधायक संतोख सिंह भलाईपुर ने सब-तहसील के नींव पत्थर के लिए पहुँचे राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ का विशेष धन्यवाद करते सरकार की तरफ से किये इस फैसले का भी धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि तहसील बनने के साथ हमारे इलाको के लोगों को बड़ा फ़ायदा होगा और सभी के काम समय पर पूरे हो सकेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY