कामगारों के लिए जिले में 10 वैकसीनेशन केंद्र स्थापित -डिप्टी कमिशनर

0
67

कमिशनर नगम निगम ने वेटनरी अस्पताल और कम्यूनटी हाल रणजीत ऐवीन्यू में चल रहे टीकाकरन का किया दौरा

अमृतसर, 17 मई (राजिंदर धानिक) : पंजाब सरकार की तरफ से कोविड -19 की रोकथाम और इस के प्रभाव से बचने के लिए राज्य भर में कोविड -19 टीकाकरन मुहिम चलाई जा रही है और ज़िला अमृतसर में करोना वायरस टीकाकरन के सरकार की तरफ से तह लक्ष्य हासिल करने और आम लोगों में इस प्रति जगारूकता पैदा करने के लिए डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा की तरफ से कमिशनर नगर निगम  कोमल मित्तल को बतौर इंचार्ज नियुक्त किया गया है जिनकी तरफ से 18 से 44 साल उम्र के कामगारो  को पहल के आधार पर टीकाकरन को यकीनी बनाया जायेगा। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि जिले के 10 स्थानों पर टीकाकरन कैंप लगाए जाएंगे।

इस सम्बन्धित इन टीकाकरन कैंपों का जायज़ा लेने के लिए कमिशनर नगर निगम मैडम कोमल मित्तल की तरफ से वेटनरी अस्पताल हाथी गेट में और कम्यूनटी हाल रणजीत ऐवीन्यू में टीकाकरन कैंपों का दौरा किया। वेटनरी अस्पताल में अपने दौरे दौरान मैडम मित्तल की तरफ से डाक्टर अरविन्दर सिंह और लेबर विभाग के आधिकारियों को हिदायत की कि अधिक से अधिक कामगारों को जागरूक करके वैकसीनैशन लगाई जाये। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से कामगारों, सह – बीमारी के साथ पीडित व्यक्तियों और सेहत विभाग कर्मचारियों के परिवारों को जिनकी उम्र 18 से 44 साल दरमियान है को टीका पहल के आधार पर लगाया जायेगा। मैडम मित्तल ने बताया कि जिले की 10 स्थानों और 18 से 44 साल के व्यक्तियों के लिए टीकाकरन केंद्र बनाऐ गए हैं जिनमें राधा स्वामी सतसंग भवन माल रोड, कम्यूनटी हाल रणजीत ऐवीन्यू, राधा सतसंग डेरा भल्ल कालोनी छेहरटा, राधा स्वामी सतसंग घर अजनाला, सब डिविज़न अस्पताल बाबा बकाला, सिधाना पोलटैकनीकल कालेज ख्याला कलाँ, गवर्नमैंट सीनियर सैकडरी स्कूल लोपोके, आयुर्वैदिक अस्पताल वेरका, नयी ओ:पी:डी बिलडिंग मानांवाला, राधा स्वामी सतसंग घर चौगावां हैं। उन्होंने बताया कि इस के इलावा जहाँ कामगार की तरफ से काम किया जा रहा है वहां भी 4 टीकाकरन कैंप लगाए जाएंगे जिससे अधिक से अधिक कामगार को वैकसीनेशन लगाई जा सके।

  मित्तल ने बताया कि गाँवों में भी जहाँ कामगार द्वारा काम किया जा रहा है वहां स्पैशल कैंप लगा कर वैकसीनेशन को यकीनी बनाया जायेगा और कैंपों को ओर बढ़ाया जायेगा। कमिशनर नगर निगम ने कामगार से अपील की कि वह इस महामारी से बचने के लिए अपना और अपने परिवार का टीकाकरन ज़रूर करवाने। उन्होंने बताया कि इस समय जिले में 13000 के करीब रजिस्टर्ड कामगार हैं जिनमें से 7000 के करीब 18 से 44 साल के कामगार कामगार हैं। उन्होंने लेबर विभाग के आधिकारियों को हिदायत की कि अधिक से अधिक कामगार को रजिस्टर्ड किया जाये।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY