अधिकारी अपने तजुर्बो का प्रयोग लोगों के कामों के लिए करें – औजला

0
39

अमृतसर 22 मार्च (राजिंदर धानिक) : लोक सभा मैंबर गुरजीत सिंह औजला ने जिले में चलते विकास और कल्याणकारी योजनाएँ अधीन हो रहे कामों की समीक्षा करते जिले के सभी विभागों के मुखिया को कहा कि वह अपने योग्यता और तजुर्बो का प्रयोग लोक भलाई के लिए करें जिससे लोगों को सरकारी सहूलतों का अधिक से अधिक लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सभी प्रोजेक्टों और योजनाएँ पर लग रहा पैसा लोगों का पैसा है। जिसका सही प्रयोग हर हालत होन चाहिए। कुछ एक गाँवों में सरपंचों और विकास कामों के लिए आए पैसो का प्रयोग न करने का गंभीर नोटिस लेते औजला ने सख़्त लहजो में कहा कि लोगों के चुने हुए नुमायंदों के कामों में रुकावट डालने का अधिकार किसी को नहीं है और भविष्य में ऐसी कोताही बरदाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने चोगावा और अमृतसर -रमदास बरास्ता सोहिया सड़कें जो कि लंबे समय से मुरम्मत का इन्तज़ार कर रही हैं सम्बन्धित ज़िम्मेदार विभाग के आधिकारियों को इस में हुई देरी का कारण बताओ जवाब मांगते उक्त सड़कें जल्दी बनाने की हिदायत की। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस मीटिंग में किसी विभाग का ज़िला अधिकारी ख़ुद उपस्थित हो।
उन्होंने कहा कि गंदे पानी कारण हमारी आने वाली पीढ़ीयों में बड़ी सेहत समस्याएँ पैदा हो रही हैं जिस को हल करने के लिए ऐसे स्रोतों को ठीक करना ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि वह ख़ुद उक्त सनअत्तकारों के साथ मीटिंग करके पहले तो हाथ जोड़ कर अपील करेंगे और यदि वह न हटे तो सख़्त कार्यवाही की जायेगी। अमृतसर में साफ़ सफ़ाई को सुधारने के लिए उन्होंने अमृतसर छावनी के माडल को अपनाने की अपील की और कहा कि ऐसा दो -चार वार्डों में तजुर्बे के तौर पर शुरू करके सभी शहर में लागू किया जाये। जिले की अमन कानून हालत बारे उन्होंने पुलिस आधिकारियों को कहा कि वह जेल में से छुट्टी या ज़मानत से आए अपराधियों पर नज़र रखने, गाड़ीयाँ में बैठ कर शराब पीने वालों पर पाबंदी लाने और सी.सी.टी.वी. कैमरों का प्रयोग करें। औजला ने नये बन रहे नेशनल हाईवेज के साथ साइकिल ट्रैक बनाने और हर चौंक में पुल बनाने के लिए सम्बन्धित विभाग के आधिकारियों को कहा। इस मौके मीटिंग में उपस्थित विधायक सुनील दत्ती ने शहर में पड़ रही ऐल.पी.जी. पायप लाईन के काम में गुणवत्ता लाने, बी.आर.टी.ऐस. के किराये कम करने, ऐल.ई.डी लाईटों को लगवाने , भीड़ भड़के वाले इलाकों में से उच्च ताकती बिजली तारों हटाने और मजीठा रोड की मुरम्मत करने का मुद्दा उठाया।
इस मौके डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा ने शहर की सभी ट्रैफ़िक लाईटों चालू करनने और कुछ एक चौंक की तकनीकी ख़राबी जो कि हादसों का कारण बनती है को सुधारने की हिदायत भी की। औजला ने इस मौके जल स्पलाई, स्मार्ट सीटी, प्रधान मंत्री हाउसिंग योजना, आयूशमान भारत स्कीम, शिक्षा संस्थायों की स्कीमों, पंचायती फंड का प्रयोग आदि योजनाओं की समीक्षा की। इस मौके डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा, डी.सी.पी. परमिन्दर सिंह भंडाल, कमिशनर निगम कोमल मित्तल, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रणबीर सिंह मूधल और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY