सेलिब्रेशन मॉल के प्रॉपर्टी टैक्स की रिकवरी मे हुई घपले बाज़ी के आसार

0
149

मामला नगर निगम प्रॉपर्टी टैक्स का

मांगने के बावजूद सुप्रिडेंट द्वारा नहीं दी जा रही रिपोर्ट
अमृतसर 20 मार्च (राजिंदर धानिक) : अमृतसर नगर निगम प्रॉपर्टी टैक्स विभाग का ताना-बाना इतना ज्यादा खराब हो चुका है कि विभाग के अधिकारी कुछ अधिकारियों के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। नगर निगम कमिश्नर और संयुक्त कमिश्नर के आदेशों के बावजूद बार बार सूचित करने पर भी सुप्रिडेंट धर्मेंद्र सिंह सहित अन्य 3 कर्मचारियों द्वारा सेलिब्रेशन मॉल के प्रॉपर्टी टैक्स की मांगी रिपोर्ट 1 साल के बाद भी पेश नहीं की जा सकी। करीब आधे दर्जन पत्रों का जवाब ना देने के पीछे घपलेबाजी की आशंका भी जाहिर हो रही है। 5 जनवरी 2001 को जारी पत्र में यहां तक चेतावनी दी गई कि रिपोर्ट ना देने की लापरवाही की सूरत में निगम को वित्तीय नुकसान होता है जो कि करोड़ों में है इसकी जिम्मेदारी रिपोर्ट ना देने वालों की होगी  महानगर में अगर एक इमारत की रिपोर्ट जारी करने में 1 साल का समय लगता है तो शहर की हजारों बड़ी इमारतों जिनका टैक्स करोड़ों में बनता है उनका टैक्स तो इस तरह गोलमोल होकर ही रह जाएगा।
निगम कमिश्नर कोमल मित्तल और संयुक्त कमिश्नर संदीप ऋषि के 8 मार्च 2020 के आदेशों के बाद डाक बुक नंबर 2278 तिथि 25 जून 2019, पत्र नंबर ई ओ 1853 तिथि 9 जुलाई 2019 , पत्र नंबर ई ओ 3008 तिथि 23 नवंबर 2019, पत्र नंबर ई ओ 3164 तिथि 3 दिसंबर 2020, पत्र नंबर ई ओ 3395 तिथि 5 जनवरी 2021 तहत रिपोर्ट मांगी थी लेकिन इन पत्रों के बावजूद भी अधिकारियों के आदेशों को नजरअंदाज किया गया पत्र में लिखा गया कि सेलिब्रेशन मॉल की मीटिंग साल 2013 14चलते नगर निगम के गल्ले को बड़ा नुकसान हो रहा है। सेलिब्रेशन मॉल अधीन इलाके में काम करने वालों को सिक्योटनी करके रिपोर्ट देने के लिए बार-बार कहा जिसमें पूर्वी जोन सुप्रिडेंट परमिंदर सिंह , इंस्पैक्टर नॉर्थ जोन संजय गुप्ता ड्राफ्ट्समैन समीर बाबा वेस्ट जोन के क्लर्क इंदर सिंह को रिपोर्ट जारी करने के लिए कहा गया था । 5 जनवरी 2001 को जारी पत्र दौरान 3 दिन मैं इस रिपोर्ट के मांगने का समय दिया जाता है यह भी कहा गया कि बार-बार पत्र भेजने के बावजूद रिपोर्ट ना जारी करने से प्रतीत हो रहा है कि सेलिब्रेशन मॉल की रिपोर्ट पेश करने में जानबूझकर नजरअंदाजी की जा रही है।

सुप्रिडेंट ने दिया मज़ाकिया जवाब
इस संबंधित जब सुप्रिडेंट परमिंदर सिंह बातचीत की गई तो उन्होंने बहुत ही मजाकिया जवाब दिया की उनके पास टाइपिस्ट ना होने के कारण वह जवाब नहीं दे सके जबकि पूरे नगर निगम में काफी संख्या में कंप्यूटर और लोग काम कर रहे हैं और महानगर में भी हजारों लोग टाइपिस्ट के तौर पर काम कर रहे हैं । लेकिन अगर उनकी रिपोर्ट देने की नियत होती तो कहीं से भी रिपोर्ट तैयार करवा कर दे सकते थे। उन्होंने कहा कि आने वाले दो-तीन दिन में मांगा जवाब दे दिया जाएगा।

सोमवार को करेंगे तलब : संदीप ऋषि
नगर निगम के संयुक्त कमिश्नर संदीप ऋषि ने कहा कि कई पत्र भेजने के बावजूद सुप्रिडेंट द्वारा जवाब नहीं दिया गया जिसको लेकर सुप्रिडेंट को तलब किया जाएगा उन्होंने कहा कि प्रॉपर्टी टैक्स की रिकवरी दौरान किसी द्वारा की गई हेराफेरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY