ज़िले से हुआ ‘आज़ादी का अमृत महाउत्सव ’ का आगाज़

0
46

जलियांवाला बाग़ से कंपनी बाग़ तक निकाली गई साइकिल रैली

अमृतसर 12 मार्च (राजिंदर धानिक) : आज़ादी के 75वें वर्ष को समर्पित ‘आज़ादी का अमृत महाउत्सव ’ का आग़ाज़ आज साइकिल रैली के द्वारा किया गया। यह साइकिल रैली जलियांवाला बाग़ से शुरू हो कर कंपनी बाग़ में समाप्त हुई। इस रैली को गुरप्रीत सिंह खेहरा डिप्टी कमिशनर अमृतसर ने हरी झंडी देकर रवाना किया।

      इस मौके संबोधन करते खेहरा ने कहा कि यह आज से देश भर में शुरू हुए आज़ादी महाउत्सव का हिस्सा है, जो कि सारा साल चलेगा। उन्होंने बताया कि इस के अंतर्गत आज़ादी परवानों की याद में कान्फ़्रेंस, कवि सम्मेलन, खूनदान कैंप आदि सभी साल करवाए जाएंगे। उन्होंने इस मौके उपस्थित आदरणिय और साईकलिस्ट को देश के निर्माण में हिस्सा लेने और आज़ादी संघर्ष के इतिहास को आगे वाली पीढ़ीयों तक ले कर जाने की कसम भी उठवाई।

      जलियांवाला बाग से कंपनी बाग़ पहुँचने पर डिप्टी कमिशनर ने रैली में शामिल समूह बच्चों की हौसला अफ़ज़ायी की। इस दौरान प्रत्येक ने राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी के बुत पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस दौरान उन साइकिल रैली के भागीदारो को सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित भी किया और राष्ट्रीय गीत के साथ इस समागम की समाप्ति की गई।

इस मौके खेहरा ने बताया कि भारत सरकार की तरफ से आज़ादी आज़ादी का 78वें वर्ष 15 अगस्त 2022 को मनाने का फ़ैसला किया गया है और इस प्रोगराम की शुरुआत 75 हफ़्ते पहले यानि कि आज तारीख़ 12 मार्च 2021 से गई है, जिस का विषय ‘आज़ादी का अमृत महाउतसव ’ रखा गया है। इस साइकिल रैली में  विकास हीरा ऐस.डी.ऐम. की तरफ से भी शिरकत की गई।

      इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल, जुआइंट कमिशनर नगर निगम सन्दीप ऋषि, ऐस.डी.ऐम. मैडम अनायत गुप्ता, सहायक कमिशनर मैडम अलका कालिया, ज़िला खेल अफ़सर गुरलाल सिंह, नायब तहसीलदार अर्चना शर्मा, ज़िला कोआरडीनेटर नेहरू युवा केंद्र मैडम अकांशा, एशियन साइक्लिस्ट  बावा सिंह और अन्य उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY