मास्क न पहनने वालों के जुर्माने के साथ साथ किए जायेंगे कोविड -19 टैस्ट -सोनी

0
40

जरूरत पड़ने पर लगाया जा सकता है नाइट कर्फ्यू
अमृतसर, 12 मार्च (पवित्र जोत) : जिले में करोना महामारी के लगातार केस अधिक हो रहे हैं जिस का मुख्य कारण लोगों द्वारा सेहत विभाग की हिदायतों का पालना न करना है और लोग फिर बिना मास्क से घूम फिर रहे हैं। इन शब्दा का प्रगटावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने आज करोना के दूसरे पड़ाव को ले कर मैडीकल कालेज में प्रसाशनिक और सेहत विभाग के आधिकारियों के साथ मीटिंग दौरान किया।

मीटिंग को संबोधन करती सोनी ने कहा कि करोना फिर तेज़ी के साथ अपने पैर पसार रहा है जो कि बहुत चिंता का विषय है। उन्होंने आधिकारियों को कहा कि वह लोगों को जागरूक करें ना कि घबराने की कोई ज़रूरत नहीं अहतियात बरताव की जररूत है। उन्होंने कहा कि 95 प्रतिशत से ज़्यादा लोग बिना मास्क से घूम रहे हैं जिस करके करोना केस अधिक हो रहे हैं। सोनी ने कहा कि सरकार लोगों का इलाज कर सकती है लेकिन लोगों को चाहिए कि वह सेहत विभाग द्वारा दीं गई हिदायतों की पालना करें। उन्होंने सेहत विभाग के आधिकारियों को कहा कि करोना के दूसरे पड़ाव को लेकर अपने बुुन्यादी ढांचे को ठीक रखे जिससे ज़रूरत पड़ने पर किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए। सोनी ने बताया कि मैडीकल कालेज की लैब में रोज़मर्रा की 13000 से अधिक करोना के टैस्ट किये जा रहे हैं जिनमें अमृतसर के रोज़मर्रा की 3000 से अधिक लोगों के टैस्ट हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 10000 से अधिक स्कूली विद्यार्थियों और अध्यापकों के टैस्ट किये गए हैं जिनमें स्कूली विद्यार्थी और अध्यापक भी करोना पाजटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि वह इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री पंजाब के साथ विचार विमर्श करेंगे कि स्कूलों को बंद करना या नहीं।

प्रैस पत्रकारों के सवाल के जवाब में सोनी ने कहा कि अभी जिले में नाइट कर्फ़्यू लगाने का कोई विचार नहीं यदि ज़रूरत पड़ी तो लगाया जायेगा। सोनी ने कहा कि जो दुकानदार ख़ुद मास्क नहीं डालते और आने वाले ग्राहकों को बिना मास्क से दुकान में दाख़िल होने देते हैं के भी टैस्ट किये जाएंगे। एक ओर सवाल के जवाब में कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

मीटिंग को संबोधन करते डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा ने करोना की दूसरी लहर के साथ निपटने के लिए प्रसाशन की तरफ से पूरे इंतज़ाम किये गए हैं जिस में आक्सीजन की स्पलाई, डाक्टरी अमला आदि शामिल हैं। खेहरा ने बताया कि हमारा सब का फर्ज बनता है कि सेहत विभाग की हिदायतों की पालना को यकीनी बनाया जाये जिससे करोना की दूसरी लहर से बचा जा सके।

मीटिंग को संबोधन करते पुलिस कमिशनर डा सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि पुलिस विभाग की तरफ से दुकानदारों को मुफ़्त में मास्क बाँटे जा रहे हैं और पुलिस थानों में आने वाले लोगों को भी मास्क दिए जा रहे हैं।

इस मीटिंग में हिमांशु अग्रवाल अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर, शकोमल मित्तल कमिशनर नगर निगम, डा: सुजाता शर्मा डायरैक्टर मैडीकल शिक्षा और खोज, रजीव देगवन प्रिंसिपल मैडीकल कालेज, डा: चरनजीत सिंह सिवल सर्जन के इलावा सेहत विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY