शहर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक

0
83

 

अमृतसर 19 जनवरी (राजिंदर धानिक) : मेयर करमजीत सिंह और कमिश्नर कोमल मित्तल ने शहर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान, स्वास्थ्य विभाग के मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों ने उन्हें आवंटित क्षेत्रों में स्वच्छता और अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में जानकारी दी और उन कठिनाइयों के बारे में चर्चा की जो वे उक्त उद्देश्य के लिए सामना कर रहे हैं । बैठक में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी अवर्धा के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।
बैठक को संबोधित करते हुए मेयर ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था और समय पर कचरा उठाने की जिम्मेदारी नगर निगम की एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है जिसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा अच्छी तरह से संभाला जा रहा है लेकिन कुछ कमियां है जिन्हें सुधारने की आवश्यकता है। यह महत्वपूर्ण है कि नागरिकों के सामने नगर निगम की छवि ठीक हो । उन्होंने कहा कि अगर कचरा उठाने वाली कंपनी की ओर से कोई लापरवाही हुई है तो सैनिटरी अधिकारियों को अपने सक्षम अधिकारी को इसकी रिपोर्ट देनी चाहिए ताकि कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम शहर के लोगों को उचित स्वच्छता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और कचरा उठाने को नियमित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। नगर निगम अमृतसर शहर को हरा भरा और स्वच्छ रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस सफाई को बनाए रखने के लिए शहर की सड़कों पर करोड़ों रुपये की अत्याधुनिक मशीनें तैनात की गई हैं, जिनकी नियमित रूप से निगरानी की जानी चाहिए और शहर की प्रमुख सड़कों को साफ रखना चाहिए।
बैठक में स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय कंवर, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ योगेश अरोड़ा, समूह के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक और अवतार कंपनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY