कोरोना विरुद्ध जंग में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों और नागरिकों का सम्मान करेगी सरकारः सोनी

0
15
"मिशन फतेह" की औपचारिक शुरुआत दौरान गाड़ियों के काफिले को रवाना करते हुए कैबिनेट मंत्री ओ.पी. सोनी साथ हैं पुलिस कमिश्नर व डिप्टी कमिश्नर।
  • डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री द्वारा “मिशन फतेह” की औपचारिक शुरुआत

  • गाँवों और शहरों में प्रचार के लिए गाड़ियों के काफ़िले को दिखाई झंडी

अमृतसर, 14 जून (आकाशमीत): डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री ओ पी सोनी ने अमृतसर में मिशन फतेह की औपचारिक शुरुआत करते कहा कि समूह विश्व कोविड-19 (कोरोना वायरस) के ख़तरनाक दौर में से गुज़र रहा है। इस बीमारी का फ़िलहाल इलाज संभव नहीं, परन्तु कुछ सावधानियों को अपना कर इससे बचा जा सकता है। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से पहले कर्फ़्यू, फिर लाकडाउन इस वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगाया गया, जिसमें बड़ी सफलता मिली है। अब सरकार की तरफ से मिशन फतेह की शुरुआत की गई है, इसके अंतर्गत लोग जागरूकता पर ज़ोर दिया जायेगा, जिससे सेहत विभाग की तरफ से दिखाऐ कुछ नुक्ते, जिसमें मास्क लगाना, सोशल डिस्टैंस रखना, हाथों की सफ़ाई करते रहना आदि शामिल है, पर अमल करके हम सभी इस वायरस की से बच सकें।
इस जागरूकता के अंतर्गत अब प्रदेश सरकार की तरफ से काम किया जा रहा है जिससे लोग सावधानी अपना कर वायरस से बचे रहें। उन्होने बताया कि इस मुहिम के अंतर्गत कोरोना जंग में लगे सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, ग़ैर सरकारी संस्थायों, समाज सेवीं और व्यक्तियों का सरकार सम्मान करेगी, जो कि किसी न किसी रूप में कोविड-19 जंग में काम कर रहे हैं। सोनी ने आज इस मौके कोविड वारियर के तौर पर जिले में काम कर रहे डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों और पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल को सम्मानित किया। उन्होने कहा कि हमारे यह अधिकारी दिन-रात एक करके कोविड जंग में काम कर रहे हैं और हम सभी का फ़र्ज़ बनता है कि हम कम से कम अपना और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए ज़रूरी सावधानियों का पालन करें।
सोनी ने बताया कि मिशन फतेह के अंतर्गत हमारे आंगनवाड़ी, गाँवों के सरपंच, पार्षद, ग़ैर सरकारी संस्थाओं, पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी, स्थानीय वैल्फेयर कमेटियों और अन्य शहर निवासी कोरोना से बचने के लिए अपनाई जाने वाली ज़रूरी सावधानियों का संदेश अपने-अपने इलाको में घर-घर जाकर देंगे। इस मौके सोनी ने अमृतसर में प्रचार के लिए काम करने वाली गाड़ियों को झंडी दिखा कर रवाना किया। उन्होने कहा कि इस तरह हमारी कोशिश है कि प्रत्येक जन साधारण तक भी यह बात पहुँच जाये कि कोरोना से बचना है तो क्या करना है।
सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से 17 जून से पंजाब कौवा एप पर हर काम करते व्यक्ति पर नज़र रखी जायेगी, जो इस क्षेत्र में अधिक काम करेगा मुख्य मंत्री उसे मिशन वारियर के तौर पर गोल्ड, सिलवर और कांस्य के सर्टिफिकेट, जिस पर मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह दस्तखत करेंगे और टी -शर्ट सम्मान के तौर पर दी जायेगी।
कोविड -19 विरुद्ध जंग में काम कर रहे डाक्टर, पैरा मैडीकल स्टाफ, अलग-अलग विभागों के अधिकारी, पुलिस के जवान, सफ़ाई कर्मचारी, मीडिया कर्मी भाव वह आदमी जो इस वायरस के ख़ात्मे के लिए काम कर रहा है वह कोरोना योद्धा है वारियर है।
इस के इलावा इस बीमारी के साथ जूझ कर जीत प्राप्त करन वाले सभी व्यक्ति भी कोरोना योद्धा हैं। इन सभी को ‘मिशन फतेह’ के बैज के साथ सम्मानित किया जायेगा।
सेहत विभाग की तरफ से कोविड 19 से बचने के लिए दीं ज़रूरी हिदायतें की पालना करने वाला हर नागरिक और उनको आगे अपनाने का संदेश बाँटने वाला हर आदमी मिशन वारियरज़ है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY