कैप्टन अमरिंदर सिंह को धन्यवाद देने के लिए ओपी सोनी के घर पहुंचे अमृतसर के व्यापारी

0
41
?????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????????

 

अमृतसर,22 अक्टूबर (राजिंदर धानिक) : अमृतसर ने केंद्र सरकार के काले कानूनों के खिलाफ पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में लिए गए ऐतिहासिक फैसलों का गर्मजोशी से स्वागत किया है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अधिकारियों और अन्य व्यापारियों ने आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को धन्यवाद दिया | कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी ने संदेश देने के लिए घर का दौरा किया। इस अवसर पर ओपी सोनी से बात करते हुए व्यापारियों ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार के काले कानूनों के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया है, किसी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री ने ऐसा करने का साहस नहीं किया। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा शुरू किए गए काले कानूनों ने न केवल पंजाब के किसानों बल्कि पूरे पंजाब में तबाही सुनिश्चित की है। पंजाब एक कृषि प्रधान राज्य है, इसलिए इसकी अर्थव्यवस्था सीधे कृषि से जुड़ी हुई है। जब किसान की फसल अच्छी होती है, तो बाजार में रौनक होती है और अच्छे व्यापार के कारण, सभी पक्षों के स्टोव आसानी से जल जाते हैं और जब भी फसल पर कोई प्राकृतिक फसल होती है, तो यह पूरे व्यवसाय को प्रभावित करता है। व्यापारियों ने कहा कि केंद्र के कानूनों के साथ, एक ओर, पंजाब के किसानों को लूटा जाना था और दूसरी तरफ, बड़े व्यापारियों को सभी लोगों को खाद्य पदार्थों को वांछित मूल्य पर बेचकर उपभोक्ताओं को लूटना था।

उन्होंने कहा कि पानी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा 2004 में लिए गए 16 साल के कठिन फैसले के बाद, यह साबित करने के लिए इतिहास दोहराया गया है कि वह पंजाब के किसानों के लिए कुछ भी कर सकते हैं। व्यापारियों का स्वागत करते हुए, सोनी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री से आपके साथ मिले प्यार और सम्मान को साझा करेंगे। व्यापारियों को अच्छी खबर देते हुए उन्होंने कहा कि मैं 2014 में आपके द्वारा प्राप्त लगभग 70,000 वैट नोटिसों के मामले को मुख्यमंत्री के ध्यान में लाया था। जिन्ना ने भी इसे जल्द वापस लेने का आश्वासन दिया है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने मालवाहक वाहनों के लिए सड़क खोलने के अपने फैसले के लिए किसानों को धन्यवाद दिया और कहा कि इससे व्यापार को गति मिल सकेगी। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे त्योहारों के मद्देनजर यात्री वाहनों को आने और जाने की अनुमति दें, ताकि व्यापारी अपने व्यवसाय के लिए देश के अन्य हिस्सों में पहुंच सकें| इस अवसर पर चैंबर के अध्यक्ष पीर लाल सेठ, महामंत्री समीर जैन, कैशियर एस के वाधवा, अमृतसर चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुरेन्द्र दुग्गल, महासचिव राकेश ठुकराल, अनिल कपूर और धरमवीर सरीन शामिल थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY