मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से डेंगु और मलेरियां की रोकथाम के लिए फोग सपरेय के काम की रोजाना की जा रही है मोनोटरिंग

0
25

नगर निगम की तरफ से शहरवासियों की सुविधा के लिए नई फोग सपरेय मशीनें खरीदीं गई हैं – मेयर रिंटू
अमृतसर 21 सितम्बर (राजिंदर धानिक) :  शहर में दिन प्रतिदिन बढ़ रही डेंगु, मलेरियां के प्रकोप को रोकने के लिए मेयर करमजीत सिंह रिंटू के दिशा निर्देशों नीचे शहर में नगर निगम के सेहत विभाग की तरफ से जंगी स्तर पर फोग सपरेय के लिए तमाम मशीनरी और अमला सड़कों पर उतारा गया है। जिस के तहत मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से रोजाना इसकी खुद मोनोटरिंग की जा रही है।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने संबोधन करते बताया कि उलीके गई रूप रेखा के मुताबिक शहर के 5 विधान सभा हलका के 32 वार्डों में रोजाना फोग सपरेय का काम जंगी स्तर पर जारी है। ता जो शहर वासियों को डेंगु और मलेरियां से निजात मिल सके। मेयर रिंटू ने कहा कि रोजाना की 32 वार्डों में डबल शिफट अधीन फोग सपरेय का काम किया जा रहा है और कोई भी गली, मोहल्ला फोग सपरेय से खाली नहीं रहने दिया जायेगा।
मेयर ने कहा कि शहर में डेंगु के प्रकोप को रोकने के लिए 6 फोरवीलर वहीकल, 10 मैनुअल सपरेय मशीनों, कुल 16 मशीनों के साथ शहर के हर गली, मुहल्ले में फोग सपरेय किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शहरवासियों की सुविधा के लिए 10 मैनुअल सपरेय नयी मशीनों की खरीद की गई है। उन्होंने कहा कि डेंगु, मलेरियां की रोकथाम के लिए साफ सफाई, मच्छर मार दवाई के लिए सपरेय आदि के जरूरी उपराले करने के लिए आधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं जिस की जानकारी मैं रोजाना खुद ले रहा हुँ।
इस मौके मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि नगर निगम अमृतसर का सेहत विभाग पूरी तनदेही और मुस्तैदी के साथ डयूटी निभा रहा है। शहर को बाकायदा साफ सुथरा रखा जा रहा है। इस से पहले भी करोना काल समय सफाई सैनिकों की तरफ से अपनी जानों की परवाह न करते हुए अपनी, डयूटी निभाई थी। इस के इलावा वैकसीनेशन के काम में भी नगर निगम का अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि डेंगु, मलेरियां से शहर निवासियों को निजात दिलाने के लिए सेहत विभाग का तमाम अमला और मशीनरी सड़कों पर उतारी गई है और रोजाना शहर की हर गली, मुहल्ले में सपरेय किया जा रहा है। मेयर ने कहा कि इस के इलावा छोटे छोटे मुहल्लों में भी फोग सपरेय का काम करने के लिए मैनुअल सपरेय मशीनों के द्वारा सपरेय की जा रही है।
मेयर ने शहरवासियें से अपील की कि निगम सड़कें, बाजारों, गलियों, मुहल्लों में तो साफ सफाई के लिए कार्यवाही कर सकती है परन्तु घरों की फरीजों की बैक ट्रेआं, छतों, गमलों, कुलर आदि में पानी जमा न होने की जिम्मेदारी शहरवासियों की है। मेयर ने कहा कि शहर निवासी अपने घर के आस आसपास की साफ सफाई रखने में भी हमारा सहयोग करे और घर का कूड़ा करकट निगम की गाड़ी आने पर ही दिया जाये।
मेयर ने कहा कि नगर निगम को अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए शहरवासियों का भी सहयोग जरूरी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY