पंजाब में मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू पहले ऐसे जो हर वार्ड में जाकर लोगों को कर रहे जागरूक 

0
41

 

मेयर  की सेहत अधिकारियों को सख्त हिदायत स्वच्छता को लेकर नहीं होगा कोई समझौता

कूड़ा लिफ्टिंग कम्पनी को लेकर कहा कि अब नहीं आनी चाहिए कोई शिकायत अब खैर नहीं
अमृतसर25 सितम्बर ( पवित्र जोत ):  नगर निगम मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग 2021 को लेकर हर वार्ड में लोगों को जागरूक करने के लिए खुद कमिश्नर कोमल मित्तल एवं अधिकारियों के साथ जा रहे है। वार्ड में लोगों को गीला कूड़ा एवं सूखा कूड़े को लेकर लोगों को विस्तार से बताया जा रहा है कि पिछले समय में जिसके कारण रैकिंग में वह पीछे रहे है। उसको लेकर अब केन्द्र द्वारा निर्धारित नियमों की पालना कर रहे ताकि 2021 में गुरूनगरी को एक नंबर पर लाना है। पंजाब में पहले ऐसे मेयर है जोकि स्वच्छता सर्वेक्षण रैकिंग को लेकर वार्डवार्ड  में लोगों को जागरूक कर रहे है। जिसको लेकर उन्होंने निगम के सेहत अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि शहर में स्वच्छता को लेकर अब किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा, जिसकी भी लापरवाही हो उसकी जिम्मेदारी फिक्स की जाए।शुक्रवार को मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने कमिश्नर कोमल मित्तल की मौजूदगी में एम.ओ.एच डा. अजय कंवर,डा. योगेश अरोड़ा,कूड़ा लिफ्टिंग कम्पनी के अधिकारी मनोज गौतम,फीडबैक कम्पनी के अधिकारियों के साथ बैठक कर साफ शब्दों में कहा कि पीछे जो हुआ उसको छोड़ो अब अगर आगामी समय में कोई गलती की तो उसे माफ नहीं किया जाएगा। कूड़े की लिफ्टिंग को लेकर लोगों को कोई समस्या नहीं आनी चाहिए सडक़ों पर कूड़े के ढेर नहीं दिखने चाहिए।
कभी भी कहीं पर कर सकते है चैकिंग
मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने कहा कि पिछली कम्पनी की बजह से नगर निगम की काफी किरकिरी हुई है पार्षदों एवं लोगों को कूड़े की लिफ्टिंग की काफी शिकायतें आती रही है अगर अब कोई शिकायत उनके पास आई तो अब खैर नहीं है। शहर में अब वह किसी भी समय कहीं पर भी चैकिंग कर सकते है।
सेहत अधिकारी खुद अपने इलाकों में रखे निगरानी
मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू ने कहा कि दोनो सेहत अधिकारी अपने-अपने इलाकों में सफाई व्यव्स्था को लेकर निगरानी रखे एवं समय -समय पर चैकिंग करें ताकि यहां पर कोई कमी रहती है तो उसे ठीक किया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले समय में खुद से कमियां रही है जिन्हें दूर किया जाए। लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ शहर को साफ सुथरा रखने के लिए अपने विचार उन्हें हर सप्ताह बताये कि सफाई व्यव्स्था को लेकर हम और क्या कर सकते है। उन्होंने कहा कि नगर निगम अमृतसर के पास कर्मचारियों के साथ-साथ अब पूरी मशीनरी है जिससे अब कहीं पर किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY