सिक्ख प्रचारकों के परिवारों को सरबत का भला ट्रस्ट ने दिया राशन 

0
119
ट्रस्ट अब तक 2 लाख परिवारों को बाँट चुका है एक -एक महीने का सुखा राशन: डा.ओबराए
डा.ओबराए की निरसवारथ सेवा ने पूरी दुनिया अंदर सिक्ख धर्म का मान बढ़ाया: संत भूरीवाले
अमृतसर,19 सितम्बर (  पवित्र जोत   )- सिक्ख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव जी के फलसफे काम करो और बाँट छको को सही अर्थों में अपनी ज़िंदगी में लागू करके बिना किसी स्वार्थ के दिन -रात दीन दुखियों की सेवा में जुटे दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला ट्रस्ट के संस्थापक डा.ऐस.पी.सिंघ ओबराए की तरफ से करोना महामारी दौरान प्रभावित हुए जरूरतमंद परिवारों को सुखा राशन बाँटने की शुरु करी गई मुहिम के अंतर्गत स्थानिक शहर के पास के गुरुद्वारा पलाह साहब में इलाके के  रुज़गारहीण हुए ग्रंथी सिंहों और दूसरे सेवकों के परिवारों को एक -एक महीने का सुखा राशन बँटा गया।
        इस दौरान विशेष तौर पर पहुँचे डा.ऐस.पी. सिंह ओबराए ने बताया कि सरबत  का भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से अब तक करोना महामारी कारण प्रभावित हुए 2 लाख से ज्यादा जरूरतमंद परिवारों को एक-एक महीने के सूखे राशन की किटे बाँटी जा चुकीं हैं। उन्होंने बताया कि इस बार ट्रस्ट की तरफ से अपंग व्यक्तियों के इलावा अलग -अलग गुरू घरों अंदर चलने वाली श्री अखंड पाठ साहब जी की लड़ीया और धार्मिक समागम आदि बंद होने के कारण रोज़ी -रोटी से वंचित हुए जरूरतमंद पाठी, रागी,ढाडी सिंहों, कविशरो और कथा वाचकों के 15 हज़ार के लगभग जरूरतमंद परिवारों को सुखा राशन बँटा जायेगा। उनहोंने यह भी कहा कि सरबत का भला ट्रस्ट की तरफ से अंगहीनों और सिक्ख प्रचारकों को दी जाने वाली राशन की सुविधा दिसंबर महीने तक जारी रहेगी।
       इस दौरान मौजूद संत बाबा सुखविन्दर सिंह जी भूरी वालों, सेवक प्रदीप सिंह,गुरुद्वारा साहब के ग्रंथि सिंह बाबा दिलबाग सिंह और बाबा कुलदीप सिंह आदि ने इस मुश्किल घड़ी पर गुरू घर के मंत्रीों की मदद के लिए आगे आने पर सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के मुखी डा.ऐस.पी. सिंह ओबराए का विशेष तौर पर शुकराना करते कहा कि सिक्खों की सतिकारत हस्ती डा. ओबराए की तरफ से पूरी दुनिया अंदर जरूरतमंद लोगों के लिए किये जाते परउपकारों से सिक्ख कौम के साथ-साथ समुच्चयी  पंजाबियत का सिर फ़ख़र के साथ ऊँचा हुआ है।
     ज़िक्रयोग्य है कि गुरुद्वारा पलाह साहब में चल रहे सालाना जोड़ मेले दौरान सेवा करन वाले सेवकों और संगत के लिए सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से दो हज़ार तीन परती सरजीकल मास्क और 700 रबड़ के दस्ताने भी दिए गए हैं।
       इस मौके ज़िला योजना बोर्ड गुरदासपुर के चेयरमैन डा. सतनाम सिंह निज्जर,ट्रस्ट के माझा जोन के सलाहकार सुखदीप सिंह सिद्धू, ज़िला प्रधान सुखजिन्दर सिंह हेर, जनरल सचिव मनप्रीत सिंह संधू, मीत प्रधान शिशपाल सिंह लाडी, ख़ज़ांची नवजीत सिंह घई भी मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY