मोदी सरकार देश के हर व्यक्ति को बना रही आत्मनिर्भर: अनिल जोशी 

0
136

 रेहड़ी / फड़ी वाले बढ़-चढ़कर ले मोदी सरकार की पीएम स्वनिधि योजना का लाभ: अनिल जोशी 
देशवासियों के लिए केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं अनेकों ही जन भलाई की योजनाएं, लोग बढ़-चढ़कर ले लाभ: अनिल जोशी 
 
अमृतसर 4 सितंबर ( पवित्र जोत   ): पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाए जा रहे आत्मनिर्भर अभियान के तहत रेहड़ी / फड़ी लगाने वालों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएम स्वनिधि योजना के अंतर्गत उनको 10 हज़ार रुपए का लोन बिना किसी गारंटी के दिया जा रहा है । इसके तहत कोई भी रेहड़ी / फड़ी लगाने वाला इस केंद्र की मोदी सरकार की योजना का लाभ ले सकते हैं और इस योजना के तहत पूरी फंडिंग केंद्र की मोदी सरकार द्वारा की जा रही है । इस योजना के लिए मोदी सरकार द्वारा 5 हज़ार करोड़ रुपए की राशि रखी गई है ।
 
उन्होंने बताया कि नगर निगम अमृतसर को इस योजना की नोडल अथॉरिटी बनाया गया है और कोई भी रेहड़ी / फड़ी वाला नगर निगम में जाकर इसके लिए आवेदन कर सकता है ।
 
उन्होंने बताया कि इसके लिए रेहड़ी / फड़ी वाले को अपने साथ अपना आधार कार्ड चाहे भारत के किसी भी कोने के एड्रेस का हो, अपने बैंक खाते की डिटेल और साथ में अपना मोबाइल नंबर लेकर जाना होगा और इन तीनों जानकारी पूरी करने पर नोडल अधिकारी द्वारा उनकी एप्लीकेशन को मंजूर कर दिया जाएगा जिसके उपरांत अपनी बैंक शाखा में संपर्क करने पर उनके खाते में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सीधे तौर पर 10 हज़ार रुपए की राशि डाल दी जाएगी जिसे किस्तों में चुकाना पड़ेगा । उन्होंने बताया कि इसकी किस्त चुकाते वक्त लाभ पात्री को मोदी सरकार द्वारा खास छूट प्रदान की जाएगी ।
 
उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा यह योजना बहुत सरल तरीके से चलाई जा रही है और यह रेहड़ी / फड़ी लगाने वालों को अपना काम बढ़ाने और आगे बढ़ने के लिए मोदी सरकार द्वारा एक अच्छा मौका दिया जा रहा है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए चलाए गए अभियान की ही यह एक कड़ी है और इसके तहत रेहड़ी / फड़ी वालों को भी आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है 
जोशी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश की जनता के लिए अनेकों ही जन भलाई की योजनाएं चलाई जा रही हैं और लोग इनका बढ़ चढ़कर लाभ प्राप्त कर रहे हैं जिससे प्रधानमंत्री मोदी जी पर आज हर देशवासी को गर्व है ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY