माँ अन्नकपूर्णा के रूप में मोदी सरकार 80 करोड़ भारतीयों को 240 दिन का फ्री अनाज दे रही है: चुग

0
28
तरुण चुघ।

पंजाब की कैप्टन सरकार भी प्रधानमंत्री मोदी की तरह गरीबों को मिलने वाले राशन के साथ घी, चायपत्ती व चीनी शामिल करें

अमृतसर, 1 जुलाई (आकाशमीत): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री तरूण चुग ने ब्यान देते हुए कहा कि देश के 80 करोड़ गरीबों के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच महीनों तक जारी रखने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूरदर्शी निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है, जो गरीबों के उत्थान के लिए उनकी कटिबद्धता और संवेदनशीलता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण अन्न योजना को देश के 80 करोड़ गरीब लोगों के लिए दीपावली-छठ तक आगे बढ़ाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णय के लिए मैं उनका कोटि-कोटि आभार व्यक्त करता हूं।
चुग ने कहा कि आत्म निर्भर भारत अभियान न केवल कोविड-19 महामारी संकट से लड़ने में निश्चित रूप से एक महत्व पूर्ण भूमिका निभाएगा बल्कि एक आधुनिक भारत की पहचान भी बनेगा। उन्होने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में बहुत ही सजगता और संवेदनशीलता के साथ देश का नेतृत्व किया है और देशवासियों को आगे ही राह दिखाई है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए आज प्रधानमंत्री ने देश के 80 करोड़ जरूरतमंद परिवारों के लिए मुफ्त राशन की व्य़वस्थार को माह नवम्बर, 2020 तक आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। देश के 80 करोड़ गरीबों के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच महीनों तक जारी रखने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दूरदर्शी निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है, जो गरीबों के उत्थान के लिए उनकी कटिबद्धता और संवेदनशीलता को दर्शाता है। मानो मां अन्न पूर्णा का रूप लेकर नरेंद्र मोदी 80 करोड़ भारतीयों को 240 दिन का फ्री अनाज दे रही है।
चुग ने कहा कि गरीब कल्याण पैकेज के तहत अप्रैल 2020 से शुरू की गई इस योजना पर नवंबर 2020 तक लगभग 1.50 लाख करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। अगले पांच महीनों में इस पर लगभग 90,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह दुनिया की सबसे बड़ी गरीब कल्याण योजना है। कोरोना के संकट काल में मेडिकल इक्विपमेंटस की दृष्टि से भारत को आत्मानिर्भर बनाने की बात हो, प्रधानमंत्री गरीब कल्या ण योजना के माध्यीम से देश के 80 करोड़ रुपये की निधी से आत्मीनिर्भर भारत की मुहिम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह दिखा दिया है कि यदि 130 करोड़ देशवासी ठान लें तो भारत के लिए कोई भी लक्ष्यर असंभव नहीं है।
चुग ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा महामारी से लड़ने हेतु 80 करोड़ गरीब भारतीयों को “मोदी फ्री राशन” देने की घोषण को स्वागत योग्य बताते हुए कहा कि पंजाब में भी 1 करोड़ 41 लाख पंजाबियों को भी इसका लाभ आगामी 5 महीने मिलने वाला है। पंजाब की कैप्टन अमरेंद्र सिंह की कांग्रेस सरकार ने महामारी व लॉकडाउन, कर्फ्यू के 130 दिन बीत जाने के बाद भी गरीब व मध्यम वर्ग हेतु कोई राहत नहीं दी है। अब प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए जा रहे 5 किलो प्रति व्यक्ति गेहूं व 1 किलो दाल प्रति परिवार, दाल के लाभार्थी 1 करोड़ 41 लाख पंजाबियों को साथ में पंजाब सरकार की तरफ से घी, चीनी व चायपत्ती भी देनी चाहिए। जब की कैप्टन सरकार ने चुनावी घोषण-पत्र में फ्री राशन के साथ घी, चीनी व चायपत्ती का वायदा किया था, उन पर महीने बीत जाने के बाद भी वो वायदा तो वफा नहीं हुआ कम से कम कोरोना महामारी में तो इसको पूरा करें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY