शिरोमणी अकाली लीडरशिप के नेतृत्व में अकाली नेताओं और वर्करों ने किया विधायक डैनी की कोठी का घेराव

0
35
कांग्रेसी विधायक की कोठी का घेराव करने के लिए जाने मौके नारेबाज़ी करते हुए तलबीर सिंह गिल, गुरप्रताप सिंह टिक्का व अन्य।

कांग्रेसी विधायक पर कत्ल का पर्चा दर्ज करने की मांग

अमृतसर, 5 अगस्त (पवित्रजोत): माझे में नकली शराब पीने से बढ़ रही मौतों के रोष में आज शिरोमणी अकाली दल बादल के बड़ी संख्या में अकाली नेता और वर्करों ने शिरोमणी अकाली दल की लीडरशिप के नेतृत्व में हलका जंडियाला गुरू के कांग्रसी विधायक सुखविन्दर सिंह डैनी की कोठी का घेराव करने के लिए पहुँचे जिनको पुलिस ने विधायक डैनी की कोठी से थोड़ी दूर पहले ही बैरीकेड लगाकर रोक लिया। इस मौके पर कैप्टन सरकार और विधायक डैनी के ख़िलाफ़ ज़ोरदार नारेबाज़ी कर रहे अकाली नेता और वर्कर बैरीकेड हटा कर आगे बढ़ने के लिए खड़े थे जिनको भारी पुलिस फोर्स ने अपने बल के साथ वहीं रोक दिया।
इस अवसर पर शिरोमणी अकाली दल बादल के हलका दक्षिणी के इंचार्ज तलबीर सिंह गिल, शिरोमणी अकाली दल बादल शहरी के प्रधान गुरप्रताप सिंह टिक्का, बौनी अमरपाल सिंह अजनाला, मलकियत सिंह ए.आर., बलजीत सिंह जलाल उसमा, मनजीत सिंह मन्ना मियांविंड, (सभी) पूर्व विधायक खास तौर पर पहुँचे हुए थे।
इस अवसर पर हलका दक्षिणी के इंचार्ज तलबीर सिंह गिल ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं की सरप्रस्ती में ही पंजाब में नशों का कारोबार चल रहा है और माझे में जितने भी बेकसूर लोग ज़हरीली शराब पीने से मरे हैं उसके लिए सम्बन्धित हलका विधायकों को ही सीधे तौर पर दोषी ठहराया जाना चाहिए। गिल ने कहा कि हलका जंडियाला गुरू के गाँव जलाल में नाजायज शराब की छापेमारी करने के लिए पहुँचे एक्साईज विभाग के अधिकारियों पर कांग्रेसी विधायक डैनी ने अपनी ताकत का दुरुप्रयोग करते नाजायज पुलिस केस दर्ज करवाकर नशा सौदागरों के साथ अपनी गंढतुप का सबूत दिया है जिससे हलका जंडियाला गुरू में नकली शराब पीने से हो रही सब मौतों के लिए कांग्रेस का यह विधायक ही ज़िम्मेदार है जिसके खिलाफ बिना देरी किए कत्ल का पर्चा दर्ज होना बहुत ज़रूरी है। गिल ने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने यदि नकली शराब पीने के साथ हुई मौतों को कत्ल का मामला मान लिया है तो अब उनको पहल कदमी करते कांग्रेसी विधायक सुखविन्दर सिंह डैनी के ख़िलाफ़ भी केस दर्ज करवाना चाहिए। इस मौके पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने अकाली नेताओं और वर्करों के रोष को भाँपते किसी भी तरह की असुखद घटना को रोकने के लिए उनको भरोसा दिलाया कि नकली शराब मामले की 2 दिनों में पड़ताल करके आरोपी पाए जाने वाले व्यक्तियों खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी जिनके आश्वासन के बाद गिल ने धरना समाप्त करने का ऐलान तो कर दिया परन्तु साथ ही उन्होने ताड़ना करते कहा कि यदि पुलिस ने कांग्रेसी विधायक समेत बाकी असली दोषियों को बचाने की कोशिश की तो अकाली दल बादल की तरफ से अगली बार इससे भी बड़े इक्कठ के साथ कांग्रेसी विधायक की कोठी का घेराव करेगा जिसके बाद निकलने वाले हर तरह के नतीजों के लिए पुलिस प्रशाशन ही ज़िम्मेदार होगा। इस मौके गुरिन्दरपाल सिंह लाली रणीके, गगनदीप सिंह भकना, हरजाप सिंह सुलतानविंड, अमरजीत सिंह बंडाला, अम्मू गुमटाला, गोरवदीप सिंह वल्टोहा, अजेबीरपाल सिंह रंधावा, अवतार सिंह ट्रक्कां वाला, जथे. दिलबाग सिंह वडाली, एडवोकेट किरनप्रीत सिंह मोनू, मनप्रीत सिंह माहल, गुरप्रीत सिंह वडाली, राणा पलविन्दर सिंह, कृष्ण गोपाल, मन्ना सिंह झामके, सरबजीत सिंह सर्व भुल्लर, मलकीत सिंह बी.डी.ओ., इन्द्रजीत सिंह पंडोरी, अमरजीत सिंह, सन्दीप सिंह ए.आर., साहिब सिंह मान, बिक्रमजीत सिंह बादल, पुष्पिन्दर सिंह पारस, दलजीत सिंह चाहल, सुखराज सिंह मुच्छल, सकत्तर सिंह देवीदासपुरा, हरजीत सिंह मियांविंड, अरजिन्दर सिंह लाडी व अन्य शख्शीयतें उपस्थित थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY