कृषि विभाग द्वारा किसानों से की गई आनलाइन गूगल मीट

0
42
कृषि विभाग के अधिकारी आन लाईन गूगल मीट जरिए किसानों के साथ जानकारी सांझी करते हुए।
  • बासमती के मित्र कीड़ों संबंधी जानकारी की सांझी

  • किसानों को गुग्गल मीट जरिए कोरोना महामारी से करवा रहे जागरूक

  • अमृतसर, 29 जुलाई (पवित्रजोत): कोविड-19 की हिदायतें को मुख्य रखते हुए मुख्य कृषि अधिकारी अमृतसर डा. गुरदयाल सिंह बल्ल के दिशा निर्देशों में ब्लाक कृषि अधिकारी चोगावां डा. कुलवंत सिंह की तरफ से अपनी टीम के सहयोग के साथ किसानों के साथ आनलाईन गुग्गल मीट की। जिसमें 40 से अधिक किसानों ने भाग लिया। मीटिंग में डा. गुरप्रीत सिंह एडीओ ख्याला ने बासमती और मित्र कीड़ों संबंधी जानकारी सांझी की और बताया कि कृषि विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की तरफ से किसानों को आनलाइन गूगल मीट पर ही कोरोना महामारी से अवगत करवा रहे हैं और सेहत विभाग की तरफ से दीं गई सावधानियों बारे जागरूक कर रहे हैं।
    इस अवसर पर डा. कुलवंत सिंह की तरफ से किसानों के साथ बातचीत करते कहा कि इस समय बासमती में कोई भी दानेदार दवा ना इस्तेमाल की जाए क्योंकि इस समय खेतों में मित्र कीटों की बहुतायत है जोकि फ़सल के लिए बहुत बढ़िया है और किसानों को पाबन्दीशुदा कीटनाशकों की बासमती की फसल पर प्रयोग ना करने संबंधी जागरूक किया। उन्होंने किसानों के साथ सीधी बीजाई संबंधी मुश्किलें भी सांझी की। ब्लाक चोगावां के कार्यालय में विशेष तौर पर पहुँचे आत्मा स्कीम के डिप्टी पी.डी. डा. जगदीप कौर ने भी किसानों के साथ विचार संयुक्त किए। मीटिंग में जुड़े किसानों की तरफ से भी काफ़ी उत्साह दिखाया गया और ब्लाक चोगावां की टीम के साथ अपने तजुर्बे सांझे किये गए और यह भी कहा कि इस तरह की मीटिंगें भविष्य में थोड़े-थोड़े समय पर की जाएं।
    ब्लाक चोगावां की टीम डा. बलजिन्दर सिंह संधू, डा. हीरा सिंह कृषि विकास अधिकारी, प्रभजोत सिंह विस्तार अधिकारी, सिमरनजीत सिंह, हीरा लाल, जगबीर सिंह, विनोद कुमार, मनविन्दर सिंह कृषि उप निरीक्षक, जतिनपाल, हरिन्दर सिंह और मोहित आत्मा टीम ने बढ़-चढ़ कर योगदान पाया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY