श्री गुरु तेग़ बहादुर जी को समर्पित शब्द गायन प्रतियोगिता के जिला स्तरीय नतीजे घोषित

0
185

पहली से पाँचवी वर्ग में विपनदीप कौर, छठी से आठवीं वर्ग में शरनजीत कौर और नौवीं से बारहवीं कक्षा वर्ग में गुरबख्सीस सिंह ने प्रथम स्थान किया प्राप्त

अमृतसर, 29 जुलाई (राजिन्द्र धानिक): पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 साला प्रकाश पर्व को समर्पित समागमों की श्रृंखला के अंतर्गत स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला की अध्यक्षता और सचिव स्कूल शिक्षा श्री कृष्ण कुमार की देख-रेख में चले शब्द गायन प्रतियोगिता का नतीजा घोषित किया गया है। जिले के सरकारी स्कूलों के सेकंडरी, मिडल और प्राईमरी वर्ग के विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह से श्री गुरु तेग़ बहादुर जी की वाणी का गायन करके गुरू साहिब प्रति अपनी श्रद्धा का प्रगटावा किया।
इस सम्बन्धित जानकारी देते जिला शिक्षा अधिकारी सेकंडरी सतिम्बीर सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी प्राथमिक कंवलजीत सिंह ने बताया कि इन मुकाबलों दौरान जिला अमृतसर के पहली से पाँचवी वर्ग में रईया ब्लाक की छात्रा विपनदीप कौर सरकारी ऐलीमैटरी स्कूल खिलचियां ने प्रथम स्थान और सरकारी ऐलीमैटरी स्कूल बल की छात्रा सुमन द्वितीय स्थान पर रही। इसी तरह छठी से आठवीं वर्ग की प्रतियोगिता में शरनजीत कौर सहस छज्जलवड्डी ने पहला और मुस्कानदीप कौर सहस जोस मुहार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होने बताया कि नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के वर्ग में गुरबख्सीस सिंह सरकारी सेकंडरी स्कूल मानावाला ने पहला और अजनाला ब्लाक के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल अजनाला ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होने बताया कि दिव्यांग बच्चों में सिमरनजीत कौर नौवीं क्लास सरकारी हाई स्कूल सोहियां खुर्द की छात्रा पहले स्थान पर रही।
जिला शिक्षा अफ़सर ने बताया कि यह सभी विद्यार्थी प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चुने गए हैं और अब यह प्रतियोगिता ओर सख़्त और रोचक हो जाएगी। उन्होने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से प्रदेश स्तरीय शब्द गायन प्रतियोगिता के लिए जनरल विद्यार्थियों की श्रेणी में 129 और विशेष जरूरतों वाले 37 विद्यार्थियों का चयन किया गया है।
इस मौके उप ज़िला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने प्रदेश शिक्षा खोज और प्रशिक्षण परिषद की तरफ से करवाए ज़िला स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं और उनके अध्यापकों को मुबारकबाद दी है। उन्होने बताया कि इसके बाद ज़िला स्तर के विजेताओं में से सर्वोच्च दो-दो प्रतियोगी प्रदेश स्तरीय शबद गायन प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। नोडल अधिकारी आदर्श शर्मा और सहायक नोडल अधिकारी मनदीप कौर ने बताया कि इन मुकाबलों के संचालन में स्कूल प्रमुखों, अध्यापकों, विद्यार्थियों और अभिभावकों का कीमती योगदान रहा। उन्होंने विद्यार्थियों के गाईड अध्यापक लखविन्दर कौर, दिलराज कौर बाजवा और परमजीत कौर का विशेष तौर पर धन्यवाद किया और बताया कि 973 विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह के साथ श्री गुरु तेग़ बहादुर जी की वाणी का गायन करके गुरू साहब प्रति अपनी श्रद्धा का प्रगटाव किया।
उन्होने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी सेकंडरी और ऐलीमैटरी के दिशा निर्देशों के अंतर्गत हरभगवंत सिंह और राजेश शर्मा उप ज़िला शिक्षा अधिकारी ने अपनी समूची टीम के साथ कमर कस ली है और प्रतियोगिता का अगला मुकाबला 3 अगस्त से कविता उच्चारण का होने जा रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY