मिशन फतेह के अंतर्गत वेरका निभा रहा अहम भूमिकाः एडीसी

0
25
एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल वेरका के दूध का 1.5 लीटर का पैकेट लांच करते हुए साथ हैं वेरका के जनरल मैनेजर हरमिन्दर सिंह संधू और प्रीतपाल सिंह इंचार्ज मार्किटिंग।
  • कोविड-19 महामारी दौरान मिल्क पलांट वेरका ने कम रेट पर लोगों को दूध करवाया मुहैया

  • 1.5 लीटर फुल क्रीम दूध कम रेट का पैकेट किया लांच

  • वेरका पलांट का किया निरीक्षण

अमृतसर, 24 जुलाई (पवित्रजोत): मिल्क पलांट वेरका एक सहकारी अदारा है जो शुरु से ही दूध उत्पादकों और खप्तकारों के हित्तों की रक्षाकरता आ रहा है और फूड सेफ्टी मापदंडों पर खरा उतरते हुए पंजाब के लोगों को बढ़ी गुणवता वाला दूध और दूध पदार्थ मुहैया करवा रहा है।
इसी ही श्रृंखला के अंतर्गत आज एडिशनल डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने वेरका का 1.5 लीटर फुल क्रीम दूध का सिर्फ़ 80 रुपए में पैकेट लांच किया। इस मौके एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किये मिशन फतेह के अंतर्गत वेरका की तरफ से भी अहम भूमिका निभाई जा रही है और कोविड-19 महामारी दौरान वेरका की तरफ से कम रेटों पर खप्तकारों को दूध मुहैया करवाया है और खप्तकारों के हितों की रक्षा की है। उन्होने बताया कि लाकडाऊन दौरान कारोबार में मंदी के चलते लोगों की आर्थिकता को भारी चोट लगी है और वेरका ने लोगों की जेब पर पड़ रहे भार को घटाने के लिए 80 रुपए में 1.5 लीटर दूध का पैकेट लांच किया है। उन्होने बताया कि वेरका की तरफ से सस्ते रेटों पर बढ़िया गुणवता वाला दूध मुहैया करवाने के साथ सरकार द्वारा चलाईं जा रही तंदरुस्त पंजाब और मिशन फतेह मुहिम को भी काफी प्रशंसा मिली है।
इस अवसर पर हिमांशु अग्रवाल की तरफ से मिल्क पलांट वेरका का दौरा भी किया गया और दूध की प्रोसेसिंग से लेकर दूध की परख तक का भी जायज़ा लिया गया। अग्रवाल ने वेरका पलांट की प्रशंसा करते कहा कि इनकी तरफ से बड़े ही साफ़ स्वच्छ ढंग के साथ मशीनों के द्वारा दूध की पैकिंग करके लोगों तक दूध पहुँचाया जा रहा है और बढ़िया प्रकार के खाना पदार्थ मुहैया करवाए जा रहे हैं।
इस अवसर पर वेरका के जनरल मैनेजर हरमिन्दर सिंह संधू ने बताया कि अमृतसर शहर और आस-पास के इलाकों में खुले दूध की ज़्यादा बिक्री हो रही है जोकि गुणवता के लिहाज़ के साथ ठीक नहीं है। उन्होने कहा कि वेरका की तरफ से खुले दूध गुणवता के तौर पर किफ़ायती रेटों पर 1.5 लीटर दूध का पैकेट लांच किया गया है जोकि लोगों को 25 जुलाई से वेरका बूथों पर रिटेल प्वाइंटों पर उपलब्ध होगा। उन्होने कहा कि वेरका का शुरू से ही लोगों को बढ़िया सामान प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है और लोगों की तरफ से भी वेरका के पदार्थों को काफ़ी स्वीकृति दी जा रही है। उन्होने बताया कि इससे पहले वेरका की तरफ से 10 रुपए में 200 ग्राम दही का पाऊच और स्टैंडर्ड मिल्क 1.5 लीटर दूध का पैकेट 70 रुपए में लांच किया गया है, जिसको लोगों की तरफ से काफ़ी स्वीकृति मिला है।
इस मौके गुरदेव सिंह मैनेजर मिल्क प्रोक्युरमैट, प्रीतपाल सिंह इंचार्ज मार्किटिंग, सतिन्द्र प्रसाद मैनेजर क्वालिटी ऐसोरैंस, विजय कुमार गुप्ता इंचार्ज प्रोडक्शन और लखबीर सिंह गिल आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY