सोनी द्वारा जिला अधिकारियों के साथ कंटेनमैंट जोनों का दौरा

0
92
कैबिनेट मंत्री ओ.पी सोनी शहर के अंदरूनी इलाकों का दौरा करते हुए साथ हैं डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों और पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल।

लोगों से की सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करने की अपील

अमृतसर, 25 जून (आकाशमीत): डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री ओ.पी. सोनी की तरफ से आज डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों, पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल के साथ शहर के वह इलाके, जोकि कोविड-19 के मरीज़ आने के कारण कंटेनमैंट जोन ऐलाने गए हैं, कटरा खजाना और इसके साथ लगते कटरा मोती राम, कटरा प्रजा, बम्बे वाला खूंह, हाथी गेट आदि का दौरा किया। सोनी और उक्त अधिकारी आज इन इलाकों में शामिल कटरा खजाना गेट में गए और वहां तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को मिले। उन्होने लोगों को आश्वासन दिलाया कि जो कुछ भी किया गया है यह आपकी और आपके परिवार की हिफ़ाज़त के लिए है। आप सेहत विभाग की हिदायतों का पालन करते हुए अपने-आप को एकांतवास में रखें, जिससे वायरस को आगे फैलने का मौका न मिले। उन्होने कहा कि हमारी कोशिश है कि किसी भी पंजाब निवासी को बिना वजह परेशान न होना पड़े, परन्तु कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए ज़रूरी बंदिशे लगानी भी ज़रूरी हैं।
उन्होने मौको पर उपस्थित कर्मचारियों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि आपके जैसे कोरोना योद्धाओं की वजह से ही पंजाब मिशन फतेह की तरफ बढ़ रहा है। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार कोविड के हर खतरे के साथ निपटने के लिए तैयार है, परन्तु इससे बचाव करने में केवल लोग ही बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। उन्होने कहा कि अपने घर, परिवार और शहर को कोरोना के संकट से बचाने के लिए ज़रूरी है कि घर से बाहर निकलते वक्त मास्क ज़रूर लगाएं और आपसी दूरी का ध्यान, जोकि कम से कम 2 गज़ है, बरकरार रखें। इसके इलावा यदि आप हाथों को सार्वजनिक स्थानों पर न लगाएं तो आप कोरोना से प्रदेश को बचाने में बड़ा योगदान डाल सकते हो।
इससे पहले डिप्टी कमिशनर की हिदायतों अनुसार सम्बन्धित एस.डी.एम की तरफ से कनटोनमैंट जोन के कटरा ख़ज़ाना, माईक्रो कन्नटोमैंट जोन ढपई, वरिन्दावन गार्डन, दयानन्द नगर, मैडीकल इनक्लेव और पंडोरी महिमा इलाकों का दौरा किया गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY