खेल विभाग के कोचों द्वारा मिशन फतेह के दूसरे दौर के अंतर्गत घर-घर जाकर लोगों को किया जागरूकः रियाड़

0
37
खेड विभाग के कोच घर-घर जाकर लोगों को कोविड-19 महामारी से बचने के लिए जागरूक करने के साथ-साथ पैंफ्लेटों की बाँट करते।

सावधानियां अपना कर ही महामारी पर पाया जा सकता है काबू

अमृतसर, 22 जुलाई (राजिन्द्र धानिक): पंजाब सरकार की तरफ से कोविड-19 पर जीत प्राप्त करने के लिए मिशन फतेह की शुरुआत की गई है। मिशन फतेह के दूसरे दौर के अंतर्गत खेल विभाग के कोचों की तरफ से घर-घर जाकर लोगों को इस महामारी प्रति जागरूक किया जा रहा है और बताया जा रहा है कि किस तरह हम अपने जिले को कोरोना मुक्त कर सकते हैं और सेहत विभाग की तरफ से दी गई सावधानियों को अपना कर इससे बचा जा सकता है।
इस सबंधी जानकारी देते जिला खेल अधिकारी गुरलाल सिंह रियाड़ ने बताया कि आज खेल विभाग के खिलाड़ियों और कोचों की तरफ से जिले के अलग-अलग स्थानों जैसे जंडियाला, गहरीमंडी, रईया, कोहाली, आबादी घनुपुर काले, कोट खालसा, खापड़खेड़ी, बाबा जीवन सिंह कालोनी और ओर अलग क्षेत्रों में जाकर लोगों को इस बीमारी संबंधी जागरूक किया गया और कौवा एप भी डाउनलोड करवाया गया। उन्होने बताया कि खिलाड़ियों और कोचों की तरफ से पंजाब सरकार का संदेश पहुँचाते हुए लोगों से अपील की कि वह मास्क का प्रयोग ज़रूर करें, सामाजिक दूरी के नियमों की पालना करें और कम से कम 2 गज की दूरी बना कर रखें और बेवजह घर से बाहर न निकलें। उन्होने बताया कि इन बातों का ध्यान रख कर हम मिशन फतेह को हासिल कर सकते हैं। रियाड़ ने कहा कि खिलाड़ियों और कोचों की तरफ से घर-घर जाकर लोगों को समय-समय पर हाथ धोने और मिशन फतेह के अंतर्गत जारी पैंफलिटों की बाँट भी की गई।
रियाड़ ने बताया कि खिलाड़ियों की तरफ से लोगों को संतुलित आहार लेने सम्बन्धित भी जानकारी मुहैया की गई। उन्होने कहा कि यदि हमारा शरीर तंदरुस्त होगा तभी हम बीमारी का मुकाबला कर सकेंगे। उन्होने बताया कि लोगों के सहयोग के साथ ही इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है। खेल विभाग की कोच सविता कुमारी अथलैटिकस कोच, कुलदीप कौर कबड्डी कोच, नीतू बाला जिम्नास्टिक कोच, रजनी सैनी जिम्नास्टिक कोच, कर्मजीत सिंह जूडो कोच, पदार्थ सिंह कुश्ती कोच और बलबीर सिंह जिम्नास्टिक कोच की तरफ से लोगों को कोविड -19 महामारी से जागरूक करने के लिए घर-घर जाकर दस्तक दी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY