वी.डी.एस. मुहिम के अंतर्गत बिना किसी फीस या जुर्माने से जल स्पलाई कुनैक्शनों को रेगुलर करने हेतु मुहिम की शुरुआत

0
131
वी.डी.एस. अधीन घर-घर पानी के मंजूरशुदा कनैक्शन देने के लिए जल स्पलाई और सेनिटेशन विभाग की तरफ से अमृतसर में चलाईं जागरूकता वैनें।

15 जुलाई 2020 तक गैर मंजूरशुदा पानी के कुनैक्शन को करवाए मंजूरशुदा पानी के कुनैक्शन में तबदील: एक्सीएन

अमृतसर, 29 जून (आकाशमीत): पंजाब सरकार की तरफ से पूरे पंजाब अंदर कोरोना वायरस से बचाव के लिए चलाए जा रहे मिशन फतेह अधीन लोगों को प्रत्येक सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। पंजाब सरकार की तरफ से ‘हर घर जल हर घर नल’ के नारे के अंतर्गत वी.डी.एस. (वालंटरी डिस्कलोज़र स्कीम) अधीन घर-घर पानी के मंजूरशुदा कनैक्शन देने के लिए जल स्पलाई और सेनिटेशन विभाग की तरफ से जिला अमृतसर के सभी गाँवों में गैर मंजूरशुदा ग्रामीण जल स्पलाई कुनैकशनों को रेगुलर करने के लिए मुहिम चलाई गई है। यह जानकारी वाटर स्पलाई और सेनिटेशन विभाग के एस.ई. यादविन्दर सिंह ढिल्लों ने दी। उन्होने बताया कि पूरे जिले में जागरूकता मुहिम चलाई गई है जिससे लोग सरकारी पानी के कुनैक्शनों की स्कीम का लाभ प्राप्त कर सकें।
ढिल्लों ने बताया कि इस सबंधी प्रत्येक कर्मचारी अधिकारी को हिदायतें की गई हैं कि जिले में प्रत्येक घर तक पहुँच की जाये और लोगों को मंजूरशुदा पानी का कुनैक्शन लगाने के लिए जागरूक किया जाए। उन्होने बताया कि जिले में 15 जून 2020 से 15 जुलाई 2020 तक यह मुहिम चलाई जा रही है जिस अधीन बिना किसी फीस या जुर्माने से अनाधिकृत पानी के कुनैक्शन को मंजूरशुदा पानी के कनैक्शन में तबदील किया जा सकता है। उन्होने बताया कि जिले में अब तक जल स्पलाई विभाग की तरफ से 733 गैर मंशूरशुदा पानी के कुनैक्शनों को मंजूरशुदा किया गया है। उन लोगों से अपील करते कहा कि उपरोक्त स्कीम सरकार की तरफ से बिल्कुल फ्री चलाई जा रही है जिस का एक ही उद्देश्य है कि अगर कोई घर जो कि पिछले एक साल या कितने भी समय से गैर मंजूरशुदा पानी के कनैक्शन से पानी पी रहा है उसे किसी तरह का कोई भी जुर्माना नहीं किया जायेगा और न ही गैर मंजूरशुदा पानी के कनैक्शन को मंजूरशुदा करने के लिए किसी तरह की कोई फीस ली जायेगी, बल्कि उस का पानी का कुनैक्शन फ्री में मंजूरशुदा किया जायेगा।
उन्होने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से कोविड-19 के चलते लोगों को सेहतमंद रखने के लिए सभी सुविधाओं दीं जा रही हैं जिससे प्रत्येक घर, प्रत्येक नागरिक शुध और साफ पानी पी सके। उन बताया कि जल स्पलाई और सेनिटेशन विभाग की तरफ से अमृतसर में मार्च 2021 तक 54920 नये पानी के कनैक्शन देने का लक्ष्य माना गया है और और अब तक विभाग को बड़े स्तर पर पानी के कुनैक्शनों को मंजूरशुदा करने के लिए आवेदन पत्र प्राप्त हो रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY