3000 मीटर ड्रेस मैटीरियल का कपड़ा विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर , एवम प्रशिक्षित करने हेतु फ्री दिया गया : राधिका चुघ

0
30

अमृतसर, 24 सितंबर (राजिंदर धानिक) – प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अन्तर्गत इन्स्टीच्युट फार स्किल डेवलपमेंट लाहौरी गेट में चलाये जा रहे संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे मेधावी छात्र छात्राओं को मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी अमृतसर के  उपाध्यक्ष सरबजीत सिंह शैंटी की उपस्थिति में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार की तरफ से सूट व् ड्रेस बनाने के लिये प्रशिक्षण ले रहे सभी छात्रों को प्रति छात्र 25 मीटर बढ़िया कपड़ा कुल 3000 मीटर फ्री बांटा गया।

इस अवसर पर सरबजीत सिंह शैंटी ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की शिक्षा ,स्वास्थ्य, सुरक्षा और स्वरोजगार के लिए छात्रों को प्रोत्साहित करने वाली योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक दिला कर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार की योजनाओं को सार्थक बनाकर आत्मनिर्भर भारत बनाने में लाहौरी गेट स्थित स्किल सेंटर अपनी महत्वपुर्ण भुमका निभा रहा है।

उन्होने कहा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत लाहौरी गेट स्थित इंस्टीट्यूट में  फ्री ट्रेनिंग व स्वरोजगार के अवसर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे छात्रों को दिए जा रहे है।

इस अवसर पर संस्थान की डायरेक्टर श्रीमती राधिका चुग ने कहा की सिलाई कढ़ाई का कोर्स करने के बाद छात्रों को अपना रोजगार शुरू करने के लिए सहायता भी उपलब्ध करवाई जाएगी। जिसके अंतर्गत बैच में छात्राओं को निशुल्क सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। छात्र प्रशिक्षण प्राप्त कर सिलाई कढ़ाई से अपना जीविकोपार्जन कर सकेगें। जिससे उन्हें किन्हीं के ऊपर आश्रित नहीं रहना पडेगा।

श्रीमती चुग ने कहा की वर्तमान समय में स्वरोजगार के क्षेत्र में बहुत अवसर है उन्होंने कहा की कौशल विकास केन्द्र युवाओं के हुनर को निखारने में मदद कर रहा है, जिससे उन्हें अपनी आजीविका चलाने के लिए सही मार्गदर्शन व अन्य लाभ मिलते है।इस अवसर पर भाजपा के युवा नेता माधव शर्मा, इन्स्टीच्युट की मैनेजर मैडम मोनिका, सपना, मानसी, मनप्रीत, परमिंदर और रणजीत आदि उपस्थित थे ।\

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY