पट्टी 100 प्रतिशत कोरोना टीकाकरन करवाने वाला पंजाब का पहला शहर बना

0
24

डिप्टी कमिशनर की तरफ से शहर निवासियों को बधाई पंजाब के लिए प्रेरणा स्रोत बना शहर पट्टी
अमृतसर 16 सितम्बर ( राजिंदर धानिक )-पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना के ख़ात्मे के लिए शुरु की टीकाकरन मुहिम में तरनतारन जिले को बड़ी प्राप्ति मिली है और इस जिले का शहर पट्टी पंजाब का पहला शहर बना है, जिसके सभी योग्य निवासियों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है। यह अच्छी ख़बर सांझी करते हुए डिप्टी कमिशनर कुलवंत सिंह ने बताया कि हमारे सभी के लिए ख़ुशी और तसल्ली वाली बात है कि माझे का मशहूर शहर पट्टी के 100 प्रतिशत योग्य लाभपातरियों ने अपनी सहमति के साथ कोरोना से बचाव का टीका लगाया है। उन्होंने इसलिए सेहत विभाग, स्थानीय सरकार विभाग और पट्टी के मोहतबरों का धन्यवाद करते कहा कि यह काम किसी एक आदमी या एक विभाग के बस की बात नहीं, बल्कि आपके सभी की निजी कोशिशों का नतीजा है। उन्होंने कहा कि आप जहाँ शहर निवासियों को इस टीके की महत्ता के लिए जागरूक किया, वहां टीका लगवाने के प्रबंध भी किये। उन्होंने कहा कि मेरे लिए भी यह बड़ी प्राप्ति है कि क्योंकि आप सभी मेरी टीम के तौर पर विचर रहे हो और मुझे आपके उपर गर्व है।
डिप्टी कमिशनर ने बताया कि पट्टी शहर की कुल आबादी 49204 है और 19 वार्डों में बसते इस शहर में 30506 योग्य व्यक्ति थे, जिनको करोना का टीका लगाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि आपके सभी की सहमति के साथ 31037 व्यक्तियों ने कोरोना का टीका लगाया है, जो कि 100 प्रतिशत से अधिक जाता है, क्योंकि इस में कई विदेश जाने वाले बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसमें से 5689 व्यक्ति कोरोना के टीको की दोनों ख़ुराक लगवा चुके हैं।
इस मौके सिवल सर्जन डा. रोहित मेहता और डी. आई. ओ वरदिंरपाल कौर ने बताया कि इस लिए हमें पट्टी शहर निवासियों की तरफ से बहुत सहयोग मिलता रहा। एस एम पट्टी डा. गुरप्रीत राय और पट्टी टीकाकरन के नोडल अधिकारी डा. गुरसिमरन सिंह ने बताया कि हम जहाँ टीके की निरंतर स्पलाई जारी रखी, वहां पट्टी के हर मुहल्ले, गुरूद्वारे और मंदिर में विशेष कैंप लगाकर लोगों का टीकाकरन किया। इसके इलावा आईलैटस सैंटर, दफ्तरों आदि का सहयोग भी इस काम में लिया। उन्होंने डिप्टी कमिशनर और उनकी टीम की तरफ से मिले सहयोग का भी धन्यवाद किया। इस मौके अन्य के इलावा अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर रजत उबराए, एस डी एम अलका कालिया, एस डी एम अमनदीप सिंह, सुखविन्दर सिंह सिद्धू और और भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY