मलेरकोटला को धर्म के आधार पर बाँटना अमरेन्द्र सिंह का दुर्भाग्यपूर्ण फैसला : अश्वनी शर्मा

0
54

 

 

कैप्टन कर रहे हैं तुष्टिकरण की राजनीति

चंडीगढ़/अमृतसर: 16 मई (  राजिंदर धानिक) : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब को बाहुल धार्मिक जनसंख्या के आधार पर बाँटने को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कड़ा संज्ञान लेते हुए कहाकि भाजप हमेशा से ही छोटे जिलों को तरजीह देती रही है, लेकिन कैप्टन ने मजहब के आधार पर पंजाब को बाँट कर तुष्टिकरण की राजनीति की है। कांग्रेस ने हमेशा जनता के खून से होली खेली है और इतिहास इसका गवाह है। शर्मा ने कहाकि कैप्टन ने पंजाब को पहले ही कंगाल कर दिया है और ऐसे में नया जिला बनाने से प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर 1000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पंजाब का खज़ाना कैसे सहन करेगा? कैप्टन का यह निर्णय सविधान के बिलकुल विपरीत है। कैप्टन ने पहले से ही पंजाब की कानून-व्यवस्था को अपंग बनाया हुआ है और उपर से उनके ऐसे संप्रदायिक निर्णय प्रदेश के सौहार्द और भाईचारे के माहौल में आग लगाने का काम करेंगे।

अश्वनी शर्मा ने तीखा प्रतिक्रम देते हुए कहा कि पंजाब की जनता जानती है कि विभाजन की राजनीति कौन करता है? कांग्रेस ने हमेशा पंजाब में विभाजन की राजनीति करके सत्ता हासिल की है। भाजपा ने हमेशा पंजाब में शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल स्थापित करने के लिए प्रयास किए हैं। शर्मा ने कहाकि सबको पता है कि सांप्रदायिक रूप से विभाजनकारी नीतियां किसकी है! कांग्रेस हमेशा से ही ‘बांटों और राज करो’ की नीति पर चलती रही है और मलेरकोटला को जिला बनाना भी कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का ही हिस्सा है। कांग्रेस ने 1947 में भी देश का विभाजन धर्म के आधार करवाया और अब अमरिंदर सिंह द्वारा धर्म के आधार पर जिला बनाना कांग्रेस की बंटवारे की नीति का ही हिस्सा है। कैप्टन पंजाब की जनता को धर्म के आधार पर बाँट कर प्रदेश के सांप्रदायिक सौहार्द्र के माहौल को आग लगाना चाहते हैं।

अश्वनी शर्मा ने कहाकि कैप्टन आगामी चुनाव के मद्देनजर पंजाब को जाति और वर्ग के आधार पर बाँट कर उन्हें अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं। कांग्रेस ने हमेशा जनता को धर्म के आधार पर बाँट कर उनका शोषण किया है और कैप्टन भी पंजाब में ऐसा ही खेल खेल रहे हैं।

अश्वनी शर्मा ने कहाकि भाजपा ने पंजाब की शांति और भाईचारे को क़ायम करने के लिए हमेशा कुरबानियाँ दी हैं, जिसके बारे में लोग अच्छी तरह जानते हैं। शर्मा ने कहाकि कैप्टन जनता की भावनाओं से खिलवाड़ करना बंद करें वर्ना इसके नतीजे बहुत भयानक निकल सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY